उन्नाव गैंगरेप कांड-सीबीआई ने आरोपी विधायक को कोर्ट में किया पेश

उन्नाव गैंगरेप कांड-सीबीआई ने आरोपी विधायक को कोर्ट में किया पेश

| Updated: 14 Apr 2018, 05:15:01 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

Unnao Gang Rape case : पीड़ता का कराया मेडिकल, सीबीआई आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ।

लखनऊ. उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शनिवार को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान कैसरबाग, वजीरगंज थाने की पुलिस समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स कोर्ट परिसर के आसपास तैनात रही। सीबीआई कोर्ट से विधायक को रिमांड पर लेने की मांग कर सकती है ताकि इस मामले में विधायक से पूछताछ जारी रख सके। इससे पहले सीबीआई की एक टीम पीडि़ता और उसके परिवार को सीबीआई शनिवार को लखनऊ लाई। सीबीआई की टीम उसका मेडिकल कराने लखनऊ के लोहिया अस्पताल ले गई। इस दौरान सीबीआई टीम के साथ भरी पुलिस बल भी मौजूद था।

विधायक का कराया मेडिकल टेस्ट

सीबीआई ने शुक्रवार देर रात को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में ले गई जहां उनका मेडिकल टेस्ट कराया। सीबीआई सेंगर को किसी भी समय कोर्ट में पेश किया, कोर्ट से कस्टडी रिमांड की डिमांड कर सकती।
पीडि़ता के पिता की हत्या के आरोप में शुक्रवार को सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात को गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई सेंगर को जल्द ही कोर्ट में पेश कर सकती है। सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड की मांग कर सकती है। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है ताकि वह इस मामले में सेंगर से पूछताछ जारी रख सके। विधायक का मोबाइल सीबीआई ने जब्त कर लिया है।


उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीडि़ता और उसका परिवार मेडिकल चेकअप के लिए राजधानी पहुंचा। मेडिकल के बाद पीडि़ता और उसके परिवार को लेकर सीबीआई टीम जोनल आफिस पहुंची। पीडि़ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना को संज्ञान में लिया है। उम्मीद है कि अब हमें न्याय जरूर मिलेगा।

चाचा बोले-प्रशासन विधायक को बचाने में लगा था
वहीं लखनऊ आने से पहले पीडि़ता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी से खुश हैं। साथ ही उन्होंने बड़ा आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक सेंगर को बचाने में लगा हुआ था।

विधायक और पीडि़ता को आमने-सामने बैठाकर हो सकती है पूछताछ
मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीडि़ता से पूछताछ कर रही है। बतादें कि इस मामले में सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल भी कराया था।
शनिवार सुबह सीबीआई टीम पीडि़ता, उसकी बहन और उसके चाचा को लेकर लखनऊ आई। माना जा रहा है कि मेडिकल चेकअब के बाद सीबीआई टीम विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पीडि़ता को आमने सामने बैठाकर सामूहिक दुष्कर्म तथा उसके पिता की हत्या के मामले में पूछताछ कर सकती है।

परिवार के लोगों को बातचीत से मना किया
शनिवार सुबह सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम होटल पहुंची। टीम पीडि़त किशोरी को अपने साथ लखनऊ ले आई। किशोरी के साथ उसकी मां, बहनें और चाचा भी लखनऊ आए हैं। सीबीआई ने परिवार के लोगों किसी से बातचीत करने से रोका है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned