scriptगैंगरेप को लेकर फिर चर्चा में उन्नाव का माखी थाना क्षेत्र, यहां एक और पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास | unnao rape surviver attempt to suicide in Unnao | Patrika News

गैंगरेप को लेकर फिर चर्चा में उन्नाव का माखी थाना क्षेत्र, यहां एक और पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास

locationलखनऊPublished: Aug 29, 2019 07:26:03 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– पीड़िता ने जिलाधिकारी कार्यालय में किया आत्मदाह का प्रयास, खुद पर उड़ेला मिट्टी का तेल- पीड़िता और उसकी मां ने पुलिसवालों पर लगाये गंभीर आरोप, जान से मारने की धमकी देकर खुलेआम घूम रहे हैं आरोपित, सिर्फ खानापूर्ति कर रही पुलिस

unnao rape surviver

FILE PHOTO

लखनऊ. रेप के आरोपों में जेल में बंद विधायक कुलदीप सेंगर के बाद उन्नाव का माखी थाना क्षेत्र एक फिर सामूहिक दुष्कर्म को लेकर चर्चा में हैं। इस बार भी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न होने से दुखी पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास किया। गुरुवार को कलेक्ट्रेट में एक गैंगरेप पीड़िता ने मिट्टी का तेल उड़ेलकर खुद को जलाने का प्रयास किया। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीड़िता को उसके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया और माचिस छीनकर उसकी जान बचाई। सीओ सफीपुर गौरव त्रिपाठी ने बताया कि मामले में तीन आरोपतों पर आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया था। एक आरोपी को जेल भेजा जा चुका है। दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।
पीड़िता का आरोप है कि माखी थाना क्षेत्र में 19 जुलाई को तीन लोगों ने युवती को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। मामले में एफआइआर दर्ज होने के बावजूद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। एक माह से आरोपी खुलेआम घूमकर जानमाल की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता की मां का आरोप है कि पुलिस सिर्फ खाना पूर्ति कर रही है। एक आरोपी को पकड़ा है। बाकी दो आरोपी अभी घूम रहे हैं। इसी से परेशान होकर आत्मदाह करने का निर्णय लिया था।
मौके पर आधार कार्ड और बाइक छोड़ कर भागे थे आरोपित
मिली जानकारी के मुताबिक, बीती 19 जुलाई को माखी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला से गांव के ही लोगों ने दुष्कर्म किया। यह लोग उसे यह बोलकर ले गए तुम्हारे पिता का एक्सीडेंट हो गया है। एक्सीडेंट खबर सुन नवविवाहिता दोनों युवकों के साथ मोटरसाइकिल पर बैठ गई। पीड़िता के मुताबिक, दो आरोपितों ने रास्ते में उसके साथ मुंह काला किया। इसी बीच इनका तीसरा साथी मौके पर पहुंच गया, जिसने भी उसके साथ गंदा काम किया। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो तीनों दुष्कर्मी मौके से भाग निकले, लेकिन मोटरसाइकिल आधार कार्ड छोड़ गए। इसके आधार पर लोगों को घटना में शामिल के विषय में जानकारी हुई। मौके पर खड़े लोगों ने घटनास्थल पर उपलब्ध साक्ष्य को पुलिस के हवाले किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो