scriptपांच दिसंबर से रेलवे शुरू कर रहा अनारक्षित ट्रेनें | Unreserved Trains to Get Started from 5th December | Patrika News

पांच दिसंबर से रेलवे शुरू कर रहा अनारक्षित ट्रेनें

locationलखनऊPublished: Dec 05, 2021 09:39:50 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनें अब बहाल होने लगी हैं। हालांकि, अनारक्षित ट्रेनों को लेकर अब भी कुछ समस्या है। रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को देखते हुए पांच दिसंबर से कुछ अनारक्षित ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है।

Unreserved Trains to Get Started from 5th December

Unreserved Trains to Get Started from 5th December

लखनऊ. कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनें अब बहाल होने लगी हैं। हालांकि, अनारक्षित ट्रेनों को लेकर अब भी कुछ समस्या है। रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को देखते हुए पांच दिसंबर से कुछ अनारक्षित ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। यह अनारक्षित ट्रेनें दूसरे राज्यों के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए चलेगी। इन अनारक्षित ट्रेनों से जींद, सोनीपत, रोहतक, कुरुक्षेत्र, बरेली और अलीगढ़ के लोगों को फायदा होगा। ये स्पेशल ट्रेनें इन सभी जगहों से होते हुए जाएंगी।
पांच दिसंबर से चलेंगी ये अनारक्षित ट्रेनें

– जींद-सोनीपत-जींद के बीच- ट्रेन संख्या 04100/04099 (रविवार के अलावा रोज), 04972/04971 और 01616/01615। इन ट्रेनों का ठहराव जींद और सोनीपत के बीच अप और डाउन में 19 स्टेशन या हॉल्टों पर होगा।
– बरेली-अलीगढ़-बरेली के बीच- ट्रेन संख्या 04326/04325 अप और डाउन में चलेंगी। ये ट्रेन मुरादाबाद-संभल के बीच हातिम सराय-मुरादाबाद स्पेशल के नाम से चलेगी। इसका ठहराव मुखदीमपुर, सिरसी, हजरत नगर हॉल्ट, सोनेकपुर हॉल्ट, राजा का सहसपुर, कुंदारखी, फरहेदी और माचार्या में अप और डाउन दोनों में होगा।
– मेरठ सिटी-खुर्जा-मेरठ सिटी के बीच- ट्रेन संख्या 04280/04279 अप और डाउन में चलेगी। ये ट्रेन दोनों स्टेशनों के बीच 12 हॉल्ट या स्टेशन पर रुकेगी। इसका ठहराव खुर्जा सिटी, मामन, बुलंदशहर, बराल, छपरावत, गुलावटी, हाफिजपुर, हापुड़, कैली, खरखौदी, चंदसारा और नूरनगर में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो