UP Weather : लखनऊ समेत कई जिलों में जोरदार बारिश, ओलावृष्टि की भी चेतावनी, डॉक्टर बोले- रहें सावधान

- भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश की चेतावनी दी है
- लखनऊ में सुबह से ही छाये थे बादल, दोपहर को हुई झमाझम बारिश

By: Hariom Dwivedi

Updated: 27 Mar 2020, 02:15 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक दिन फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया। लखनऊ, कानपुर और फर्रुखाबाद सहित उत्तर प्रदेश कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में जोरदार बारिश की चेतावनी दी है। विभाग का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने लखनऊ में और बारिश की भविष्यवाणी की है।

शुक्रवार की बारिश ने किसानों के साथ-साथ आम आदमी के चेहरे पर भी शिकन बढ़ा दी है। 11 से 14 मार्च के दौरान हुई ओलावृष्टि और बारिश के नुकसान के बाद किसान अभी संभले भी नहीं थे कि आज की बारिश ने फिर से लोगों को डरा दिया। चिकित्सकों ने भी लोगों को बारिश में न भीगने की सलाह दी है। चिकित्सकों को कहना है कि वैसे भी लोग इन दिनों सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी से पीड़ित हैं। ऐसे में अगर वह भीग गये तो फ्लू के अटैक का खतरा ज्यादा बढ़ जाएगा। ऐसे में लोग अपनी सेहत का ध्यान रखें।

UP Weather : लखनऊ समेत कई जिलों में जोरदार बारिश, ओलावृष्टि की भी चेतावनी, डॉक्टर बोले- रहें सावधान

और गिरेगा न्यूनतम तापमान
शुक्रवार को दिन की शुरुआत बदली और तेज हवाओं के साथ हुई। सुबह से ही आसमान में छाये काले बादलों ने सूर्यदेव को ढक लिया था। दोपहर होते-होते राजधानी में बादल जमकर बरसे। शुक्रवार को लखनऊ में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगर ओले गिरे तो न्यूनतम तापमान और कम हो सकता है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned