Up assembly election 2022 : पीस पार्टी और आरयूसी का गठबंधन

पीस पार्टी और राष्ट्रीय उलेमा परिषद (आरयूसी) आपस में गठबंधन कर लिया है।

By: Pragati Tiwari

Published: 22 Sep 2021, 09:21 PM IST

लखनऊ. up assembly election 2022 यूपी में विधान सभा चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही पक्ष विपक्ष ने आपस में तीखे तंज कसने शुरू कर दिए है। ऐसे में चुनावी माहौल में गर्मागर्मी छाई हुई है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही पीस पार्टी का एक अहम् फैसला सामने आया है जिसमें पीस पार्टी और राष्ट्रीय उलेमा परिषद (आरयूसी) आपस में गठबंधन कर लिया है। ये दोनों पार्टी अब आपस में साझेदारी करके यूपी असेम्ब्ली इलेक्शन 2022 में उतरेंगी।

पहले कैसा रहा है प्रदर्शन
पिछली बार का विधान सभा चुनाव में पीस पार्टी ने हिस्सा लिया लेकिन उसने एक भी सीट नहीं जीती पर विधानसभा चुनाव 2012 पीस पार्टी ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था। विधानसभा चुनाव 2017 में पीस पार्टी का प्रदर्शन बहुत ही ख़राब था इसलिए इस बार के इलेक्शंस में इस पार्टी ने राष्ट्रीय उलेमा परिषद (आरयूसी) के साथ गठबंधन करने का फैसला किया। विधानसभा चुनाव में आर यू सी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह असफल हो गयी थी बाद में 2017 विधानसभा चुनाव में इस पार्टी ने बसपा का दमन थाम लिया और खुद की सीटों पर चुनाव नहीं लड़ा पर इस बार यह गठबंधन कर फिर से सामने आई है।
सामान विचारधारा लाई साथ
आरयूसी के प्रमुख ने कहा है कि अब दो सामान विचारधारा के दल एक साथ हुए है हम और भी ऐसे दलों को शामिल करेंगे जो विभिन्न समुदायों के लिए काम करते है. जिन पर अभी ज्यादा प्रकाश नहीं फैला हुआ है। इन्होने यह भी कहा है कि मुसलमान पिछड गए है ऐसे में उनको भी सबके साथ चलाने के लिए हमने यह कदम उठाया है।

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned