scriptUP Assembly Elections 2022 : यूपी में बीजेपी की टेंशन बढ़ा सकती हैं ममता बनर्जी, टीएमसी का सपा से गठबंधन संभव | UP Assembly Elections 2022 TMC may alliance with samajwadi party | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में बीजेपी की टेंशन बढ़ा सकती हैं ममता बनर्जी, टीएमसी का सपा से गठबंधन संभव

locationलखनऊPublished: Sep 12, 2021 07:30:13 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Assembly Elections 2022- आने वाले हफ्तों में दोनों पार्टियों के नेता गठबंधन पर अहम फैसला ले सकते हैं

UP Assembly Elections 2022 TMC may alliance with samajwadi party

Demo Pic

लखनऊ. UP Assembly Elections 2022- आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस पर विचार कर रही हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा फैसला लिए जाने की उम्मीद है। समाजवादी पार्टी के सूत्रों ने कहा कि तृणमूल के साथ गठबंधन हो सकता है क्योंकि अखिलेश यादव के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के साथ राजनीतिक रिश्ते मधुर हैं। सपा के एक प्रवक्ता ने कहा, “इसके अलावा, वह अब एक विपक्षी शुभंकर हैं, जिन्होंने अपने राज्य में सभी बाधाओं के खिलाफ सांप्रदायिक ताकतों को कुचल दिया। यूपी में उनका अभियान निश्चित रूप से विपक्ष को बढ़ावा देगा।”
तृणमूल के प्रदेश अध्यक्ष नीरज राय ने कहा, “हम लोगों को पश्चिम बंगाल में हमारे द्वारा लागू की गई नीतियों के बारे में बताएंगे और राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों पर जनता की प्रतिक्रिया लेंगे हम लोगों की उम्मीदों के आधार पर तृणमूल कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार करेंगे।” उन्होंने कहा कि तृणमूल उत्तर प्रदेश में एक मजबूत संगठनात्मक संरचना और कैडर आधार बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
‘लोग जानना चाहते हैं कि बंगाल में बीजेपी को कैसे हराया’
नीरज राय ने कहा, “पार्टी ने मई में शुरू किए गए सदस्यता अभियान के माध्यम से 30 से अधिक जिलों में 100 प्रतिबद्ध सदस्यों को जोड़ा है। पार्टी नेतृत्व 2024 के आम चुनावों से पहले एक प्रतिबद्ध कार्यबल के साथ यूपी में एक मजबूत इकाई चाहता है। हम जहां भी जाते हैं, लोग जानना चाहते हैं कि कैसे हमने पश्चिम बंगाल में बीजेपी को हराया है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो