scriptबजट सत्र आज: योगी बोले हर मुद्दे पर सरकार चर्चा को तैयार, इन मुद्दों पर विपक्ष योगी को घेरने की तैयारी में | UP Assembly house start from today | Patrika News

बजट सत्र आज: योगी बोले हर मुद्दे पर सरकार चर्चा को तैयार, इन मुद्दों पर विपक्ष योगी को घेरने की तैयारी में

locationलखनऊPublished: May 23, 2022 10:08:49 am

Submitted by:

Prashant Mishra

Up assembly house योगी सरकार 2.0 चुनाव में मिली जीत के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बजट सत्र के दौरान सदन में रखकर अपनी आगामी योजनाएं बतागी। 26 मई को वर्तमान वित्तीय वर्ष का बजट पेश किया जाएगा या करीब 600000 करोड रुपए का होगा। संयुक्त सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदी पटेल के अभिभाषण से होगी।

sadan.jpg
Up Assembly House: विधानमंडल का बजट सत्र सोमवार आज से शुरू हो रहा है। सत्र में विपक्ष जहां सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरेगा वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है, जो भी प्रश्न व मुद्दे सही नियम के तहत विधानसभा सचिवालय को प्राप्त होंगे सरकार हर एक का जवाब देने और उन पर चर्चा करने की पक्षधर है। आज 18 वीं विधानसभा का पहला सत्र है।
प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी

Up assembly house योगी सरकार 2.0 चुनाव में मिली जीत के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बजट सत्र के दौरान सदन में रखकर अपनी आगामी योजनाएं बतागी। 26 मई को वर्तमान वित्तीय वर्ष का बजट पेश किया जाएगा या करीब 600000 करोड रुपए का होगा। संयुक्त सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदी पटेल के अभिभाषण से होगी। राज्यपाल योगी सरकार 1.0 की उपलब्धियों के साथ प्रदेश में बढ़ें विकास, रोजगार, निवेश व अन्य व्यवस्था में हुए सुधार को सदन में रखेंगे। पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।
ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी सुनवाई आज: विदेशी यात्री का दावा परिसर में मौजूद था शिवलिंग, महिलाएं करती थीं पूजा

सर्वदलीय बेठक में योगी ने क्या कहा

Up assembly house विधानसभा में रविवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता पक्ष व विपक्ष को मिलकर सदन को बेहतरीन चर्चा परिचर्चा का मंच बनाकर प्रदेश के विकास के लिए आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करना होगा। जनता ने जिस अपेक्षा से सभी सदस्यों को सदन में भेजा है उस पर खरा उतरना प्रत्येक सदस्य का दायित्व है। इससे दल व सदस्यों की गरिमा बढ़ेगी। सदन संचालन में सरकार पूरा सहयोग करेगी और जिस भी विषय को चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष व विधानसभा सचिवालय की ओर से स्वीकार किया जाएगा उसका पूरा जवाब देने और पूरी जिम्मेदारी के साथ सरकार उसे आगे बढ़ाने का कार्य करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो