scriptUP Vidhan Sabha विस्फोटक सामग्री मामला- सपा नेता मनोज पांडे से ATS ने की पूछताछ | UP ATS questions Samajwadi Party leader Manoj Pandey over explosives in UP Vidhan Sabha | Patrika News

UP Vidhan Sabha विस्फोटक सामग्री मामला- सपा नेता मनोज पांडे से ATS ने की पूछताछ

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2017 06:31:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी विधानसभा में मिली विस्फोटक सामग्री के बाद Yogi Adityanath ने कड़े निर्देश जारी कर सचिवालय की सुरक्षा बढ़वा दी है।

Manoj Pandey

Manoj Pandey

लखनऊ. UP Vidhan Sabha में मिली विस्फोटक सामग्री के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश जारी कर सचिवालय की सुरक्षा बढ़वा दी है। वहीं UP ATS (Anti Terrorist Squad) और NIA (National Investigation Agency) टीम सक्रिय हो गई है। जिसके चलते लगातार लोगों से पूछताछ का दौर भी जारी है। आज इसी कड़ी में यूपी एटीएस की टीम ने रायबरेली के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के विधायक तथा पूर्व मंत्री Manoj Kumar Pandey से पूछताछ की।


मनोज कुमार पाण्डेय के अलावा ATS की एक टीम ने कन्नौज से Samajwadi Party के विधायक अनिल कुमार दोहरे से भी Explosive मिलने के मामले में गहन पूछताछ की है। 

मनोज पाण्डेय की कुर्सी के नीचे ही मिला था विस्फोटक-
आपको बता दें कि शुक्रवार को Vidhan Sabha में विधायक मनोज पाण्डेय की कुर्सी के नीचे ही विस्फोटक मिला था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। इस इत्तेफाक कहे या कुछ और पर विस्फोटक उस सीट के नीचे मिला, जहां समाजवादी पार्टी के विधायक बैठते हैं।


आतंकवादी करते हैं इस विस्फोटक का इस्तेमाल-
फोरेंसिक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि एक विधायक की सीट के नीचे से मिला सफेद पाउडर एक खतरनाक विस्फोटक था जिसका इस्तेमाल आतंकवादी करते हैं।


सुरक्षा एजेंसियां कर रही पूछताछ-
NIA के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में लगी हैं। विधायकों से डीजीपी ऑफिस में पूछताछ की गई। इस टीम ने इस दौरान विधानसभा परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है। 


अब Yogi Adityanath के निर्देश के बाद विधायकों, मंत्रियों और कर्मियों के अलावा सभी पास को निरस्त करने का आदेश दे दिया गया। गाडिय़ों को अलग से पार्किंग का स्थान भी सुरक्षित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो