scriptविधानसभा चुनाव बाद होगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, जनवरी के पहले सप्ताह में प्री-बोर्ड परीक्षा कराने का प्रस्ताव | UP Board 10th 12th Board Exams will be Held after Assembly Elections | Patrika News

विधानसभा चुनाव बाद होगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, जनवरी के पहले सप्ताह में प्री-बोर्ड परीक्षा कराने का प्रस्ताव

locationलखनऊPublished: Nov 23, 2021 12:52:02 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन विधानसभा चुनाव के बाद कराया जाएगा। जबकि प्री बोर्ड की परीक्षा जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

UP Board 10th 12th Board Exams will be Held after Assembly Elections

UP Board 10th 12th Board Exams will be Held after Assembly Elections

लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन विधानसभा चुनाव के बाद कराया जाएगा। जबकि प्री बोर्ड की परीक्षा जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के लिए 55 लाख से अधिक नियमित और व्यक्तिगत परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया है। 2022 में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित होने के कारण विद्यालयों में मतदान केंद्र बनाए जाने, शिक्षकों के बीएलओ नियुक्त होने के साथ प्रशासनिक और पुलिस तंत्र भी चुनाव में व्यस्त रहेगा। ऐसे में चुनाव अवधि के दौरान बोर्ड परीक्षाएं कराना संभव नहीं है। शासन में बोर्ड परीक्षा चुनाव के बाद ही कराने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है। जबकि प्री-बोर्ड परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित कराई जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो