scriptUP Board Exam 2019 : इंटरमीडिएट के सभी छात्र ऐसे देख सकेंगे की परीक्षाफल | up board 2019 12th Intermediate results pariksha phal pdf download | Patrika News

UP Board Exam 2019 : इंटरमीडिएट के सभी छात्र ऐसे देख सकेंगे की परीक्षाफल

locationलखनऊPublished: Apr 05, 2019 10:36:10 am

Submitted by:

Neeraj Patel

UP Board Exam 2019 : इंटरमीडिएट के सभी छात्र उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम देखने के लिए कक्षा 12 के परीक्षाफल को पीडीएफ फाइल में डाउनलोड करके देख सकते हैं।
 

balrampur

UP Board Exam 2019 के तीन दिन पहले जान लें ये पांच बातें, मिलेंगे सबसे ज्यादा मार्क्स

यूपी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इंटरमीडिएट (Intermediate) की परीक्षा 4 मार्च को समाप्त होते ही कक्षा 12 के छात्रों का परीक्षाफल का इंतजार शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही इंटरमीडिएट कक्षा 12 के सभी छात्र इंटरनेट पर अपने परीक्षा परिणामों की सूचना देखने के लिए सर्च करने लग जाएंगे। कि इंटरमीडिएट परीक्षा (Intermediate Exam) का परिणाम कितनी तारीख को कब और कितने बजे आएगा।

परीक्षा परिणाम देखने के लिए डाउनलोड करनी होगी पीडीएफ

इंटरमीडिएट के सभी छात्र उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम देखने के लिए परीक्षाफल को पीडीएफ फाइल में डाउनलोड करके देख सकते हैं। अगर इंटरमीडिएट का कोई भी छात्र अपने परीक्षा परिणाम का प्रिंट आउट निकालना चाहता है तो उसको सबसे अपने परीक्षाफल को पीडीएफ में डाउनलोड करना होगा। उसी के बाद कक्षा 12 के छात्र अपने परिणामों का प्रिंट आउट निकलवा पाएगा।

परीक्षा परिणामों से संबंधित जानकारी यहां से करें प्राप्त

इंटरमीडिएट के सभी छात्र अपने परीक्षा परिणाम की पीडीएफ फाइल को अपनी पैन ड्राइव में अपने पास ही सुरक्षित रख सकते हैं। जिसकी आपको कभी भी किसी भी समय जरूरत भी पड़ सकती हैं। इंटरमीडिएट के छात्र अपने अपने परीक्षा परिणामों से संबंधित अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो वह उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो