scriptUP Board Result 2019 : इस तारीख को घोषित हो सकता है यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम, सभी छात्र ऐसे देख सकेंगे अपना रिजल्ट | UP Board 2019 High School and Intermediate Result Date | Patrika News

UP Board Result 2019 : इस तारीख को घोषित हो सकता है यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम, सभी छात्र ऐसे देख सकेंगे अपना रिजल्ट

locationलखनऊPublished: Apr 15, 2019 12:23:31 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

UP Board Result 2019 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को घोषित होने की उम्मीद जताई जा रही हैं।
 

UP Board Result 2019

UP Board Result 2019

लखनऊ. यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम का तिथि को लेकर कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों की बेचैनी बढ़ती ही जा रही है। अब हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों से ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है। वह लगातार इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम की तारीख क्या है और कब तक 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम आएगा।

पिछले वर्ष 30 अप्रैल को हुआ था घोषित

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों से यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणामों का अब ज्यादा इंतजार नहीं हो पा रहा है। वह जल्द ही अपनी यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणामों को देखना चाहते हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों का ज्यादा इंतजार करना पड़ रहा है। जबकि पिछले साल यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम 30 अप्रैल को घोषित हुआ था।

इसलिए माना जा रहा है कि इस बार भी 30 अप्रैल को यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हो सकता हैं। लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा के परिणामों की तारीख तय नहीं की गई हैं। इसके बावजूद भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र अनुमान लगा रहे हैं कि यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम 30 अप्रैल को जारी हो सकता है।

ऐसे देख सकेंगे यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम देखने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की अधिकारिक वेबसाइट UPMSP .edu.in पर जाकर देख सकते हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम देखने के लिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को अपना रोल नम्बर और जन्मतिथि डालनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो