scriptUP board exam results Officer silent 10th and 12th examinee upset | UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड रिजल्ट पर अफसर मौन, दसवीं-बारहवीं के परीक्षार्थी परेशान | Patrika News

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड रिजल्ट पर अफसर मौन, दसवीं-बारहवीं के परीक्षार्थी परेशान

Uttar Pradesh Board 10th 12th Result 2022 Date यूपी बोर्ड 2022 का रिजल्ट कब आएगा। यह सवाल हर तरफ है। 13 अप्रैल को खत्म हुई परीक्षा को दो माह से अधिक बीत चुका है। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के रिजल्ट का लाखों परीक्षार्थियों इंतजार कर रहे हैं।

लखनऊ

Updated: June 17, 2022 11:49:05 am

यूपी बोर्ड 2022 का रिजल्ट कब आएगा। यह सवाल हर तरफ है। 13 अप्रैल को खत्म हुई परीक्षा को दो माह से अधिक बीत चुका है। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के रिजल्ट का लाखों परीक्षार्थियों इंतजार कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी बोर्ड रिजल्ट पर हो रही देरी पर गंभीरता दिखाते हुए बोर्ड को शीघ्र रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए है। पर माध्यमिक शिक्षा विभाग के सभी बड़े अधिकारी मौन हैं। अधिकारी यूपी बोर्ड रिजल्ट की तारीख तो दूर संभावित तिथि भी नहीं बता रहे।
UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड रिजल्ट पर अफसर मौन, दसवीं-बारहवीं के परीक्षार्थी परेशान
UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड रिजल्ट पर अफसर मौन, दसवीं-बारहवीं के परीक्षार्थी परेशान
20 जून तक आ सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट

परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यार्थियों व अभिभावकों की उत्सुकता को दूर करने के लिए एक अखबार ने प्रमुख अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की पर बात नहीं हो सकी है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सरिता तिवारी व यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने मैसेज का भी जवाब नहीं दिया। वहीं, अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला का फोन नहीं लगा। अधिकारी लंबे समय से परिणाम को लेकर रहस्य बनाए हैं। नतीजों को लेकर परीक्षार्थी व अभिभावक करवटें बदल रहे हैं। हालांकि अनौपचारिक रूप से कुछ अधिकारी अब 20 जून तक परिणाम घोषणा की बात कह रहे हैं।
यह भी पढ़ें

UP Board 10th 12th Result 2022 Date and Time : इस डेट को आ सकता है यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन खत्म

यूपी बोर्ड अभी आधिकारिक तौर पर 10वीं, 12वीं के रिजल्ट की तारीख और समय का ऐलान नहीं किया है, लेकिन ताजा अपडेट के अनुसार, कक्षा 10वीं व 12वीं के परीक्षार्थियों की 2.25 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो गया है और जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड के 47 लाख छात्रों को रिजल्ट का इंतजार, 9 जून को हो सकता है डेट का एलान

47,75,749 छात्र परीक्षा में हुए शामिल

यूपीएमएसई (UPMSP) ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल तक और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित की थी। इस साल उत्तर प्रदेश कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 51,92,689 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जबकि 47,75,749 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।
UP Board 10th, 12th Result 2022: ऐसे करें डाउनलोड

1. पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu पर जाएं।
2. अब लिस्‍ट में यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब मांगी गई जानकारी दर्ज कर सब्मिट पर क्लिक करें।
4. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
5. रिजल्ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लेकर रख लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.