scriptयूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से होगी शुरू | UP board exam will be started by Feb 18 2020 | Patrika News

यूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी 2020 से होगी शुरू

locationलखनऊPublished: Jul 01, 2019 07:45:44 pm

Submitted by:

Anil Ankur

15 से 25 मार्च के बीच होगा मून्ल्यांकन20 से 25 अप्रैल के बीच आ जाएगा रिजल्ट

Exam Guide

Package Center will take charge of classes VI and VIII

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बार एक बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि यूपी बोर्ड की परीक्षा सत्र शुरू होने के साथ ही घोषित कर दी गई है। संभावित तारीखों के अनुसार इस बार यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। परिणाम भी 20 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच घोषित किए जाने की संभावना प्रकट की गई है।
यूपी बोर्ड में समय का बनेगा इतिहास

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि छात्रों को अभी से अपने अध्ययन के लिए समय निर्धारित करना होगा ताकि वे बेहतर नम्बरों से पास हो सकें। ऐसा न करने से पहले यह समस्या आ रही थी कि परीक्षा कब होगी और कब परिणाम आएंगे। परीक्षार्थी आगे आने वाले कम्पटीशनों की तैयारी भी इसी कारण नहीं कर पा रहे थे। अब उनको एक साल पहले ही मालूम होगा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा कब से शुरू होगी और कब उसके परिणाम आएंगे। इससे छात्रों को बेहतर भविष्य की संभावना बनेगी।
मूल्यांकन का भी समय कर दिया तय

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि परीक्षा की तारीख तय होने के साथ ही परीक्षा की कापियां जाचने का भी फैसला कर लिया जाएगा। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर मीडएट की परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन भी 15 मार्च से शुरू कर दिया जाएगा और 25 मार्च को खत्म कर दिया जाएगा। इसके बाद नम्बरों का टेबलेशन का काम किया जाएगा ताकि परीक्षा परिणाम सही समय से घोषित किए जा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो