scriptUP Board High School Result top ten 27 candidates Names shocked | UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप टेन में 27 परीक्षार्थियों के नाम, सब रह गए हैरान | Patrika News

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप टेन में 27 परीक्षार्थियों के नाम, सब रह गए हैरान

UP Board result 2022 class 10th toppers of uttar Pradesh यूपी बोर्ड 2022 हाईस्कूल परीक्षा टॉपर प्रिंस पटेल रहे। यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि, यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में 27 परीक्षार्थियों ने टॉप 10 में स्थान बनाया। यानि की पहले दस स्थानों पर 27 बच्चों ने अपना स्थान बनाकर सबको हैरान कर दिया।

लखनऊ

Published: June 18, 2022 04:44:20 pm

UP Board 10th Result Date, UP Board result on upmsp.edu.in, upresults.nic.in उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं की परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। 10वीं के परीक्षा परिणाम माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय प्रयागराज में निदेशक सरिता तिवारी और सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने घोषित किया। 10वीं की परीक्षा परिणाम का प्रतिशत 88.18 प्रतिशत रहा है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट में एक बार फिर से बालिकाओं ने बाजी मारी है। यूपी बोर्ड 2022 की 10वीं परीक्षा में कानपुर नगर के प्रिंस पटेल पहले स्थान पर रहे। उन्होंने 97.67 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। दूसरे स्थान पर दो छात्राएं संस्कृति ठाकुर और किरन कुशवाहा रही हैं। कन्नौज के अनिकेत शर्मा तीसरे नंबर पर रहे। परीक्षा में छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 91.69 और छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 82.05 रहा है। यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि, यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में 27 परीक्षार्थियों ने टॉप 10 में स्थान बनाया। यानि की पहले दस स्थानों पर 27 बच्चों ने अपना स्थान बनाकर सबको हैरान कर दिया।
UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप टेन में 27 परीक्षार्थियों के नाम, सब रह गए हैरान
UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप टेन में 27 परीक्षार्थियों के नाम, सब रह गए हैरान
यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप टेन परीक्षार्थियों के नाम जानें

- प्रथम स्थान कानपुर नगर प्रिंस पटेल।
- दूसरा स्थान संस्कृति ठाकुर और किरन कुशवाहा रहीं।
- तीसरे स्थान पर अनिकेत शर्मा रहे।
- चौथे स्थान पर पलक अवस्थी और आस्था सिंह रहीं।
- पांचवें स्थान पर एकता वर्मा, अथर्व श्रीवास्तव, नैंसी वर्मा और प्रांशी द्विवेदी रहें।
- छठा स्थान शीतल वर्मा ने प्राप्त किया।
- सातवें स्थान पर इषिता वर्मा, कशिश यादव और हर्षिता शर्मा रहीं।
- आठवें स्थान पर अजय प्रताप सिंह, राज यादव, ओमशी सिंह, अंजलि चौहान और आशुतोष कुमार रहे।
- नवें स्थान पर शिवा, अनुप्रिया जैन और रोशनी निषाद रहीं।
- 10वें स्थान पर अभय पटेल, हर्षिता सिंह, आस्था तिवारी, निष्ठा यादव ओर अंशू यादव रहीं।
यह भी पढ़ें

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा टॉपर रहे कानपुर के प्रिंस पटेल

कक्षा दस में सफल सभी बच्चों को हार्दिक बधाई - गुलाब देवी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग मंत्री गुलाब देवी ने सभी सफल बच्चों को बधाई देने के साथ उत्तीर्ण न होने वाले बच्चों को निराश न होने की सलाह दी है। कक्षा दस में सफल सभी बच्चों को मेरी हार्दिक बधाई है। मैं इन सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करती हूं। यूपी बोर्ड के जारी निर्देश के अनुसार हाईस्कूल तथा इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए छात्र-छात्राओं को कुल 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। परिणाम जल्दी तैयार करने के लिए यूपी बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षा के साथ उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य भी कराया। मूल्यांकन 23 अप्रैल से सात मई तक कराया गया। विषय विशेषज्ञों की कमी वाली उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन दस मई तक पूरा किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लान, नासिक में पोस्टर पर पोती गई कालिखMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानPresidential Election: द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन, जगन मोहन रेड्डी और पटनायक के समर्थन से जीत तयगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकारवरुण गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर उठाया सवाल कहा, अग्निवीर पेंशन के हकदार नही हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह ‘सहूलियत’ क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.