scriptUP Board Result 2022 Intermediate Students Result Out at 4 O'clock | UP Board Result 2022: इंटर के छात्रों को करना होगा थोड़ा इंतजार, 4 बजे जारी होगा रिजल्ट | Patrika News

UP Board Result 2022: इंटर के छात्रों को करना होगा थोड़ा इंतजार, 4 बजे जारी होगा रिजल्ट

UP Board 10th 12th Result Date, UP Board result on upmsp.edu.in, upresults.nic.in: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आज यानि शनिवार को इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम जारी किया जा रहा है। लंबे इंतजार के बाद छात्रों के धड़कने बढ़ी हुई हैं।

लखनऊ

Updated: June 18, 2022 11:50:01 am

UP Board result on upmsp.edu.in, upresults.nic.in: यूपी बोर्ड परीक्षाओं में इस वर्ष कुल 24,11,035 परीक्षार्थी इंटरमीडियट में शामिल हुए थे। बोर्ड के अनुसार शाम तक इन छात्रों का परिणाम जारी होगा। बोर्ड द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार शाम 4 बजे तक परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जारी होगा। मालूम हो कि पिछले वर्ष इंटरमीडिएट का ओवर ऑल रिजल्ट 97.88 फीसदी रहा। जो अब तक का सबसे अधिक परिणाम रहा। यूपी बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का आयोजन बीते मार्च-अप्रैल में किया गया था। यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए कुल 51 लाख से अधिक छात्रों ने अपना पंजीयन कराया था। वहीं, 48 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था।
UP Board Result 2022 Intermediate Students Result Out at 4 O'clock
UP Board Result 2022 Intermediate Students Result Out at 4 O'clock
क्या टूटेगा रिकॉर्ड

कोविड काल के रिजल्ट में सबसे अभी तक का सबसे अधिक उत्तीर्ण छात्रों का परिणाम रहा। लेकिन देखने वाली बात ये है कि इस बार परिणाम पहले से अधिक रहेगा या फिर कम होगा। बता दे पास होने के ले 33 फीसदी अंक जरूरी होने चाहिए। इस बार बोर्ड द्वारा छात्रों को बोनस अंक दिए जा रहे हैं। इनमें बेहतर लेख के नंबर मिलेगी। इसके साथ गलत पूछे गए प्रश्नों के नंबर दिए जाएगे। इससे छात्रों के अंकों में इजाफा होगा।
यह भी पढ़ें

47 लाख छात्रों की बढ़ी धड़कनें, 10वीं 12वीं का अलग-अलग समय पर जारी होगा रिजल्ट

बारहवीं में पिछले छह सालों में लड़कियां आगे

पिछले छह सालों की तुलना में इंटरमीडिएट में लगातार छह सालों से लड़कियों का जलवा बरकार है। छात्रों की तुलना में छात्राएं अधिक संख्या में पास हो रहीं। न केवल पास हो रही बल्कि टॉपर बन रहीं हैं। पिछले वर्ष 98.04 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुईं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.