scriptपीएम मोदी का यूपी के इस जिले से है लकी कनेक्शन, योगी कैबिनेट मंत्री ने बताई अनसुनी कहनी | UP cabinet minister says UP this district lucky for PM Narendra Modi | Patrika News

पीएम मोदी का यूपी के इस जिले से है लकी कनेक्शन, योगी कैबिनेट मंत्री ने बताई अनसुनी कहनी

locationलखनऊPublished: Jan 21, 2018 06:48:25 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

वह यहां पीएम बनने से पहले भी आए थे, साथ ही 2017 में यूपी चुनाव के दौरान भी उन्होंने इस जिले से ही चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी.

Narendra Modi

Narendra Modi

लखनऊ. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा आज दुनिया मानती है। गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर पीएम बनने तथा दुनिया के शक्तिशाली व प्रभावशाली शख्सियतों में शामिल होने के पीछे नरेंद्र मोदी की कड़ी मेहनत छिपी है। आज उनकी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है, लेकिन शायद ही कोई जानता हो कि उनकी सफलता के पीछे एक जिले का भी खास कनेक्शन है। वह यहां पीएम बनने से पहले भी आए थे, साथ ही 2017 में यूपी चुनाव के दौरान भी उन्होंने इस जिले से ही चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। दरअसल यह जिला उत्तर प्रदेश का बहराइच है और इस बात का दावा हम नहीं बल्कि यूपी के कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने किया है। उनका कहना है कि पीएम मोदी के लिए यूपी का बहराइच जिला सबसे लकी है।
बहराइच से निकलते ही दिल्ली से आया था फोन-

प्रदेश के सहकारिता मंत्री ने एक घटना को याद करते हुए बताया कि मोदी जी सन् 2000 में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे और बहराइच जिले के एक कार्यक्रम में आए थे। वहां से जब वो बलरामपुर के लिए रवाना हो रहे थे, तभी उन्हें तुरंत दिल्ली आने के लिए फोन आया। मोदीजी वहां से दिल्ली के लिए रवाना हुए। उसके बाद उन्हें दिल्ली से गुजरात भेज दिया गया और फिर वो 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने।
पीएम मोदी अपने सम्बोधन में कर चुके है जिक्र-

मुकुट बिहारी ने आगे कहा कि इस बात की जिक्र पीएम मोदी ने 2014 में बहराइच रैली के दौरान किया था। मोदी जी बहराइच को अपने लिए लकी जिला मानते हैं। इसलिए उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए यूपी में चुनाव प्रचार की शुरुआत बहराइच से ही की थी। इसके बाद यूपी चुनाव 2017 में भी पीएम मोदी ने इस वाक्या का जिक्र बहराइच रैली में किया था। उन्होंने कहा कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की एक बार फिर से सरकार बनेगी। सहकारिता मंत्री ने आगे बताया कि यूपी का बहराइच जिला काफी शांत प्रिय है। जिले में कभी भी नेताओं के बीच आपसी मतभेद नहीं होता है। राजनैतिक मतभेद जरुरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो