scriptखुद खा चुके हैं ‘धोखा’, अब बेटे अर्जुन को उसी राह पर ले जा रहे सीएम अखिलेश | UP CM Akhilesh Yadav crooked his nose during playing football | Patrika News

खुद खा चुके हैं ‘धोखा’, अब बेटे अर्जुन को उसी राह पर ले जा रहे सीएम अखिलेश

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2016 08:00:00 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

साप सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तीसरी पीढ़ी हैं अखिलेश के बेटे अर्जुन यादव.. 

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गजब के स्पोर्ट्स पर्सन हैं। उन्हें जब भी समय मिलता है वह फुटबॉल हो या क्रिकेट इसके लिए समय निकाल ही लेते हैं। उनका फुटबॉल प्रेम तो जगजाहिर है। वह इस खेल के इतने दीवाने हैं कि एक बार धोखे से लगे फुटबॉल से वह अपने नाक की हड्डी भी तुड़वा बैठे थे, लेकिन अभी भी उन्हें फुटबॉल खेलना कितना पसंद है, इसका नमूना लंदन में देखने को मिला। वह गए तो थे परिवार संग छुट्टी मनाने, लेकिन मौका मिलते ही बेटे अर्जुन संग फुटबॉल का लुत्फ उठाते नजर आये।

सीएम अखिलेश यादव ने ट्विटर पर बेटे के साथ फुटबॉल खेलते हुए एक फोटो शेयर की है। जिसमें ब्लैक कलर की ड्रेस में अखिलेश यादव अर्जुन के साथ फुटबॉल की ड्रिबलिंग करते नजर आ रहे हैं।


फुटबॉल सीएम अखिलेश का पसंदीदा खेल है और फुटबॉल मैच के दौरान वह इस बात को सबके सामने स्वीकार भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि समय न होने के बावजूद उन्हें फुटबॉल खेलने की इच्छा होती है, पर खेल नहीं पाते।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए व्यस्त शेड्यूल से वक्त निकालकर अखिलेश अपने परिवार के साथ पांच दिन की छुट्टी पर लंदन गए हैं। ये तस्वीर है उनके लंदन प्रवास की है, जो उन्होंने सोशल नेटवर्क‌िंग साइट पर शेयर की है। वह अपने बेटे अर्जुन के साथ फु़टबॉल खेलते नजर आ रहे हैं।
Akhilesh-Yadav-1467456851.jpg” border=”0″ title=”Akhilesh Yadav” alt=”Akhilesh Yadav” align=”center” margin-left=”10″ margin-right=”10″>

कई महान फुटबॉलर्स के फैन हैं सीएम अखिलेश 
अखिलेश यादव की फैन लिस्ट में आज भी डियागो माराडोना तथा पेले जैसे महान फुटबॉलर्स हैं। इनके अलावा वे डी स्टेफनो, जॉर्ज बेस्ट, बॉबी मायावी और क्रिफ को बेहद पसंद करते हैं। 

ऐसे टूटी थी उनकी नाक
कॉलेज के दिनों में एसजेसीई (Sri Jayachamarajendra College, Mysore) के फुटबॉल ग्राउंड पर मैच खेलते वक्त अखिलेश के नाक की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था, जो निशान उनकी नाक पर आज भी मौजूद है। जिसे देखकर लोगों के मन में सवाल उठता है कि ऐसा क्या हुआ था कि आज भी उनकी नाक पर चोट का निशान है। मैच के दौरान वह राइट-आउट पोजीशन पर खड़े कि विपक्षी दल की किक के बाद बॉल सीधे उनके चेहरे पर, जिसके बाद उनकी नाक में फ्रैक्चर हो गया और तत्काल उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा था।

इसलिए सीएम से नहीं ठीक कराई नाक
मुख्यमंत्री अखिलेश के कार्टून चित्रों पर लिखी गई किताब ‘टीपू का अफसाना’ के विमोचन के वक्त उन्होंने बताया कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है और इसी की वजह से उनकी नाक टेढ़ी हुई थी। अखिलेश ने बताया कि ऐसा नहीं कि उन्होंने नाक ठीक करवाने की कोशिश की। अखिलेश ने बताया कि इलाज ले लिए ले जाने पर डॉक्टर ने उनसे पूछा, तुम्हारी शादी हो गई है? अखिलेश के हां कहने पर डॉक्टर ने कहा तो फिर इसका इलाज कराने की जरूरत नहीं है।

फोटो- सीएम अखिलेश के ट्विटर हैंडल से ली गई तस्वीर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो