हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में जीत के लिये भाजपा का बड़ा दांव, यूपी उपचुनाव के लिये भी बनाया यह खास प्लान

हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में जीत के लिये भाजपा का बड़ा दांव, यूपी उपचुनाव के लिये भी बनाया यह खास प्लान
हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में जीत के लिये भाजपा का बड़ा दांव, यूपी उपचुनाव के लिये भी बनाया खास प्लान

Nitin Srivastva | Updated: 09 Oct 2019, 01:20:23 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- हरियाणा, महाराष्ट्र और यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने खेल दिया बड़ा दांव

- हरियाणा और महाराष्ट्र में सीएम योगी करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं

- उत्तर प्रदेश में तीन दिन में सीएम योगी का 11 चुनावी जनसभाएं

- धर्म और हिंदुत्व पर दो टूक बोलने की वजह से योगी की सभी राज्यों में मांग

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश में उपचुनावों (Uttar Pradesh Upchunav) के साथ अब हरियाणा (Haryana Vidhansabha Election) और महाराष्ट्र (Maharashtra Vidhansabha Election) की चुनावी हवा तेज करेंगे। कल से उनका दौरा शुरू हो जाएगा। दरअसल धर्म और हिंदुत्व पर दो टूक बोलने की वजह से योगी (CM Yogi) की सभी राज्यों में मांग रहती है। खासकर चुनाव के समय वह भाजपा के स्टार प्रचारक (BJP Star Campaigner) के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एजेंडे को धार देते हैं। पहले भी राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश समेत दूसरे राज्यों के चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर और भाजपा को जबरदस्त जीत दिला चुके हैं। देश में इस समय हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव चल रहा है। इन राज्यों में भी सीएम योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा उम्मीदवारों के लिये प्रचार करेंगे।

कल से सीएम योगी का दौरा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Mahohar Lal Khattar) के नामांकन में भी सीएम योगी गए थे, जबकि महाराष्ट्र में भी उनके कई कार्यक्रम हो चुके हैं। अब कल मुख्यमंत्री एक बार फिर महाराष्ट्र जाएंगे। वहां कई कार्यक्रमों में वह शिरकत करेंगे। दरअसल महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों की बड़ी तादाद है। खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग वहां रोजगार में लगे हैं, उनके बीच सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) की खास लोकप्रियता है। महाराष्ट्र के बाद शुक्रवार को वह हरियाणा जाएंगे। हरियाणा में हिंदुत्व, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने आदि मुद्दों पर सभाओं के जरिये वह मतदाताओं को प्रेरित करेंगे। योगी शनिवार को भी हरियाणा भ्रमण पर रहेंगे। फिर रविवार और सोमवार को योगी का महाराष्ट्र दौरा प्रस्तावित है। सोमवार तक उनकी कई सभाएं आयोजित होंगी।

यूपी में 11 जनसभाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) न केवल महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में माहौल बनाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। योगी उत्तर प्रदेश में तीन दिन में 11 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह 15 अक्टूबर को कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ कैंट और प्रतापगढ़ जबकि 16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर, अंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच की बलहा और मऊ के घोसी और 18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह, रामपुर और अलीगढ़ के इगलास की सभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: मानसून और वेस्टर्न डिस्टरबेंस को लेकर मौसम विभाग से आया बड़ा अलर्ट, फिर होगी तेज बारिश, अचानक बढ़ेगी किटकिटाने वाली ठंड

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned