scriptसोशल मीडिया पर योगी मैजिक कायम, ट्विटर पर हुए 80 फॉलोअर्स, सबसे पॉपुलर सीएम | UP CM Yogi Adityanath most popular cm on social media in 2022 | Patrika News

सोशल मीडिया पर योगी मैजिक कायम, ट्विटर पर हुए 80 फॉलोअर्स, सबसे पॉपुलर सीएम

locationलखनऊPublished: Nov 13, 2022 09:45:01 pm

Submitted by:

Harsh Pandey

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने 80 लाख फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया है। सीएम योगी के पर्सनल अकाउंट पर 2.25 करोड़ फॉलोवर्स हैं। सारे मुख्यमंत्रियों में सीएम योगी की सबसे ज्यादा फॉलोइंग है।

cm_yogi_social_media_2.jpg

सीएम योगी सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री

यूपी सरकार ने शनिवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने 80 लाख फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के बाद फॉलोअर्स की संख्या के मामले में सीएम योगी का ऑफिस दूसरे स्थान पर आ गया है।
आधिकारिक बयान के अनुसार, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए एक और उपलब्धि में, सीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @myogioffice ने 8 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। पीएमओ के बाद फॉलोअर्स की संख्या के मामले में योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा, सीएम योगी के अन्य ट्विटर हैंडल @myogiadityanath के 2.25 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।
अखिलेश से लेकर मायावती सभी विपक्षी नेताओं से आगे CM Yogi

UP सरकार के बयान में आगे कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (2.2 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी नेता अखिलेश यादव (1.76 करोड़) पहले से ही ट्विटर सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएम योगी के निजी ट्विटर अकाउंट से बहुत पीछे हैं। ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ के फॉलोअर्स की संख्या प्रियंका गांधी वाड्रा (51 लाख) से चार गुना और मायावती (29 लाख) से 7 गुना ज्यादा है।
विपक्षी नेताओं के साथ योगी के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या की तुलना करते हुए, बयान में कहा गया है, “योगी आदित्यनाथ शरद पवार (27 लाख) से सात गुना और ममता बनर्जी (70 लाख) से तीन गुना आगे हैं। योगी के उद्धव ठाकरे (15 लाख) से करीब 15 गुना ज्यादा फॉलोअर्स हैं और अशोक गहलोत (43 लाख) से 5 गुना आगे हैं।
ट्विटर के अलावा योगी आदित्यनाथ के फेसबुक पर 73 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं जबकि myogi_adityanath के इंस्टाग्राम पर 37 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सीएम योगी इस खाते से शनिवार दोपहर तक 3,157 पोस्ट कर चुके थे।
देश के अधिकतर सीएम ट्विटर पर योगी से पीछे

ट्विटर पर अन्य मुख्यमंत्रियों के कार्यालय अकाउंट सीएम योगी ऑफिस के मुकाबले कम्पटीशनमें कहीं नहीं हैं। पीएम मोदी के ऑफिस अकाउंट @PMOIndia के 5.14 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय के खाते में केवल 5 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि ओडिशा के मुख्यमंत्री के कार्यालय में केवल 13 लाख फॉलोअर्स हैं।
सीएमओ तेलंगाना के 14 लाख, सीएमओ तमिलनाडु के 18 लाख, सीएमओ राजस्थान के 19 लाख और सीएमओ आंध्र प्रदेश के करीब 9.5 लाख फॉलोअर्स हैं। बीजेपी शासित राज्यों में सीएमओ गुजरात के 10 लाख फॉलोअर्स हैं और सीएमओ महाराष्ट्र के 37 लाख फॉलोअर्स हैं।
सबसे बड़ी बात है कि इंगेजमेंट और आर्गेनिक फॉलोअर्स के मामले में सीएम योगी सोशल मीडिया पर सबसे आगे है। योगी आदित्यनाथ ऑफिस ट्विटर अकाउंट जनवरी 2019 से एक्टिव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो