scriptयूपी कांग्रेस ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ | UP congress launched project shakti in lucknow | Patrika News

यूपी कांग्रेस ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया ‘प्रोजेक्ट शक्ति’

locationलखनऊPublished: Jun 29, 2018 07:40:32 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर व प्रभारी उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस अनुपमा रावत की मौजूदगी में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ लांच किया।

ff

यूपी कांग्रेस ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया ‘प्रोजेक्ट शक्ति’

लखनऊ. यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर व प्रभारी उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस अनुपमा रावत की मौजूदगी में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ लांच किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोबाइल आधारित ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ की लांचिंग की गयी थी, जिसके तहत महिला कांग्रेस के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया गया था जिसका उद्देश्य जमीनी स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विचार एवं सुझाव जानना है। महिला कांग्रेस द्वारा दिनांक 29 और 30 जून को देश में एक साथ लांच किया जा रहा है।
इस मौके पर राजबब्बर ने आश्वस्त किया कि आपके सुझावों और निर्णयों के साथ कांग्रेस पार्टी एवं कांग्रेस का समस्त कार्यकर्ता चलेगा और राहुल जी द्वारा महिलाओं को शक्तिशाली बनाने का जो प्रयास है उसमें पूरा सहयोग करेगा। उन्होने कहा कि ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ के जरिये महिलाएं सीधे राहुल जी से संवाद कर अपनी तकलीफों और सुझावों को सीधे पहुंचा सकेंगीं। वहीं अनुपमा रावत ने ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ के लांचिंग के अवसर पर कहा कि इसे कुछ माह पहले राहुल गांधी जी द्वारा दिल्ली में लांच किया गया था और अब विशेष रूप से महिला कांग्रेस के लिए भी ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ एक स्पेशल टोल फ्री नम्बर जारी किया गया है जिसका उद्देश्य जमीनी स्तर की महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विचार एवं सुझाव जानना है।

प्रोजेक्ट शक्ति के लांचिंग के अवसर पर प्रमुख रूप से शमीना शफीक, अनुसुइया शर्मा, श्ममता चौधरी, सुशीला शर्मा, अंजुम खान, नूतन बाजपेयी, आरती बाजपेयी, शुचि विश्वास, राना खातून, चन्द्रकला, सरिता सेंगर, शीला मिश्रा आदि मौजूद रहीं।
दोबारा मिलेगा प्रवक्ता बनने के मौका

राजबब्बर ने इस मौके पर कहा कि कई ऐसे लोग जो टेस्ट में शामिल नहीं हुए उनके लिए रीटेस्ट होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर का कहना है कि इस रीटेस्ट के बाद ये सारी कापियां हाईकमान को भेजी जाएंगी और फिर टेस्ट के नतीजे घोषित किए जाएंगे। दरअसल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रवक्ता बनने के लिए गुरुवार को लिखित परीक्षा व इंटरव्यू लिया गया। इसमें लगभग 70 कैंडिडेट्स ने भाग लिया। इनमें अधिकतर पूर्व प्रवक्ता व मीडिया पैनेलिस्ट थे। परीक्षा लेने कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व मीडिया कन्वीनर प्रियंका चतुर्वेदी व नेशनल मीडिया कोर्डिनेटर रोहन गुप्ता आए। इस दौरान 14 सवालों का एक रिटिन टेस्ट हुआ। कई सवाल ऐसे थे जिसे पढ़कर कुछ कैंडिडेट्स के पसीने छूट गए। वे इधर-उधर झांकने लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो