scriptUP Congress organization new strategy Priyanka sent 3 options Sonia | यूपी कांग्रेस संगठन की नई रणनीति, प्रियंका ने सोनिया को भेजे तीन विकल्प | Patrika News

यूपी कांग्रेस संगठन की नई रणनीति, प्रियंका ने सोनिया को भेजे तीन विकल्प

Priyanka Gandhi New Strategy यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बुरी तरह से मुंह की खाने के बाद कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से सूबे में अपने को मजबूत करने की रणनीति बना रही है। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश पदाधिकारियों के संग गंभीरता से विचार कर कुल तीन विकल्प चुने हैं।

लखनऊ

Published: April 30, 2022 05:14:35 pm

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बुरी तरह से मुंह की खाने के बाद कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से सूबे में अपने को मजबूत करने की रणनीति बना रही है। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश पदाधिकारियों के संग गंभीरता से विचार कर कुल तीन विकल्प चुने हैं। और कांग्रेस को पुर्नजीवित करने के लिए इन तीनों विकल्पों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास विचारार्थ भेजा। अब इंतजार है कांग्रेस अध्यक्ष की सहमति का।
यूपी कांग्रेस संगठन की नई रणनीति, प्रियंका ने सोनिया को भेजे तीन विकल्प
यूपी कांग्रेस संगठन की नई रणनीति, प्रियंका ने सोनिया को भेजे तीन विकल्प
तीन विकल्प भेजे

मार्च माह से उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षविहीन है। पार्टी की प्रदेश इकाई की गतिविधियां ठप हैं। सूत्रों के अनुसार, यूपी में एक बार फिर से कांग्रेस का जलवा कायम हो इसके लिए पहला विकल्प पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता की अगुआई में नई उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का गठन करे। दूसरा कि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ चार या पांच कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाएं। तीसरा विकल्प कि, पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड, अवध क्षेत्र और पूर्वी यूपी चार स्वतंत क्षेत्र में बांटते हुए अलग-अलग कमेटियां घोषित की जाएं।
यह भी पढ़ें

मायावती का राहुल गांधी पर पलटवार, बोलने से पहले 100 बार सोचें

अगले माह होगा निर्णय

अब इंतजार है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की हरी झंडी का। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस आलाकमान किस विकल्प को चुनता है। और यूपी में कैसे तैयार करता है इस बारे में अगले माह ही कोई निर्णय होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

यूपी चुनाव 2022 में कांग्रेस 2 और बसपा सिर्फ 1 सीट पर सिमटी, विधायकों के नाम जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे

प्रदेश अध्यक्ष नाम

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के लिए पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, निर्मल खत्री, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम् और नदीम जावेद के नाम सुझाये गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.