सोनभद्र खदान हादसे पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार को घेरा, कहा- सरकार की लापरवाही का दुष्परिणाम है हादसा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि गरीब मजदूरों की मृत्यु प्रदेश की योगी सरकार और प्रशासन की लापरवाही का दुष्परिणाम है

By: Hariom Dwivedi

Published: 01 Mar 2020, 07:03 PM IST

लखनऊ. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोनभद्र में खदान हादसे में हुई लगभग आधा दर्जन मजदूरों की मौत पर दुख जताते हुए योगी सरकार पर निशाना साधते हुए पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा दिये जाने की मांग की है। साथ ही कहा है कि सरकार घायलों का निशुल्क व समुचित इलाज कराये। अजय लल्लू ने कहा कि गरीब मजदूरों की मृत्यु प्रदेश की योगी सरकार और प्रशासन की लापरवाही का दुष्परिणाम है। आये दिन जिस प्रकार शासन-प्रशासन की मिलीभगत से सोनभद्र की खदानों में गरीब मजदूरों की मौते हो रही हैं उन्हें रोकने हेतु सरकार तत्काल ठोस कदम उठाये और प्रदेश में चल रहे सभी अवैध खनन पर रोक लगाने हेतु दिशा-निर्देश जारी करे। यूपी में अगर अवैध खनन नहीं रुका तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन करने को बाध्य होगी।

गूंगी, बहरी सरकार और किसानों के प्रति संवेदनहीन
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को बांदा एवं फतेहपुर में आयोजित किसान नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों के हितों और उनकी मांगों को लेकर लगातार सड़क से लेकर सदन तक लड़ रही है, लेकिन यह गूंगी, बहरी और किसानों के प्रति संवेदनहीन सरकार अहंकार का शिकार है। किसानों की दुश्वारियां व आत्महत्याएं लगातार बढ़ रही हैं और सरकार का कहना है कि प्रदेश में खुशहाली का राज है। यूपी कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि किसान जन जागरण अभियान के तहत किसानों का कर्जा माफी और बिजली का बिल हाफ करने की मांग, गांव-गांव में गौशालाएं और किसानों को रखवाली भत्ता देने की मांग, गन्ने के बकाये मूल्य का भुगतान तथा समर्थन मूल्य 400 रूपये प्रति कुन्तल, धान की खरीद हाथों-हाथ हो और समर्थन मूल्य प्रति कुन्तल 2500 रूपये हो तथा गेहूं का समर्थन मूल्य 3200 रुपये प्रति कुन्तल की सरकार से मांग की जा रही है।

Congress
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned