scriptसीएम योगी पर जमकर बरसे अजय लल्लू, बताया कांग्रेसियों से क्यों नाराज है सरकार | up congress president targets yogi adityanath government | Patrika News

सीएम योगी पर जमकर बरसे अजय लल्लू, बताया कांग्रेसियों से क्यों नाराज है सरकार

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2020 03:56:34 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति के चेयरमैन आलोक प्रसाद की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक ही नहीं दलित समाज के उत्पीड़न की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है

सीएम योगी पर जमकर बरसे अजय लल्लू, बताया कांग्रेसियों से क्यों नाराज है सरकार

सीएम योगी पर जमकर बरसे अजय लल्लू, बताया कांग्रेसियों से क्यों नाराज है सरकार

लखनऊ. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार को दलित-पिछड़ा विरोधी मानसिकता वाली सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस ही हर मोर्चे पर फेल योगी सरकार की नाकामियों और उत्पीड़न पर आवाज बुलंद कर रही है जिसके चलते राजनैतिक द्वेष और वैमनस्यतापूर्ण कार्यवाही करते हुए योगी सरकार ने कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन अलोक प्रसाद को फर्जी मुकदमे लाद कर जेल में डालने का कम किया है।
उन्होंने कहा कि आये दिन लोग सत्ता प्रतिष्ठान लोक भवन के आगे आत्मदाह का प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि योगी सरकार लोगों को न्याय दिलाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। आज के समय में दलित-पिछड़ा उत्पीड़न को योगी सरकार का प्रत्यक्ष संस्थागत वरदहस्त प्राप्त है। चेयरमैन अलोक प्रसाद की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक ही नहीं वरन दलित-पिछड़े समाज के उत्पीड़न की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।
निर्दोष लोगों को फंसा रही सरकार : आरके चौधरी
वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान भवन के सामने इन दिनों आत्मदाह करने वालों की भीड़ लगी हुयी है। रोज घटनाएं बढ़ रही है। सरकार और पुलिस द्वारा जनता को न्याय नहीं मिल पा रहा है। सरकार अपनी नाकामी छुपाने में लगी रहती और निर्दोष लोगों को मामलों में फंसा रही है। उन्होंने कहा कि मामला सिर्फ अलोक प्रसाद का ही नहीं है, पिछले दिनों लखनऊ में हुए आत्मदाह के मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता और जवाहरलाल नेहरू विवि के रिसर्च स्कॉलर रहे अनूप पटेल को भी झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल में डाल रहा है। पूर्व में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को भी फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजा था। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार दलित-पिछड़ा विरोधी है, पर दलित-पिछड़ा समाज न झुका है न झुकेगा, लड़ा है जम कर लड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो