scriptयूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- योगी राज में प्रदेश की महिलाएं असुरक्षित, अपराध चरम पर | UP Congress President targets yogi govt over law and order | Patrika News

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- योगी राज में प्रदेश की महिलाएं असुरक्षित, अपराध चरम पर

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2020 05:48:14 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

झूठे प्रचार में करोड़ों खर्च करने वाले मुख्यमंत्री का अपराध मुक्त यूपी का दावा खोखला : अजय कुमार लल्लू

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- योगी राज में प्रदेश की महिलाएं असुरक्षित, अपराध चरम पर

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान- योगी राज में प्रदेश की महिलाएं असुरक्षित, अपराध चरम पर

लखनऊ. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में महिला अपराध चरम सीमा पर है। महिलाएं किसी भी स्तर पर सुरक्षित नहीं हैं। बहराइच में एक युवती की हत्या कर हत्यारों ने सबूत मिटाने के लिए चेहरे को तेजाब से जला दिया। बिजनौर में महिला की गोली मारकर हत्या की गयी और सबूत मिटाने के लिए शव के ऊपर चारपाई डालकर आग लगा दी, यह घटना विगत दिनों हैदराबाद में हुई महिला चिकित्सक के साथ हुई घटना की पुनरावृत्ति है। वहीं, कानपुर में बलात्कारियों ने रेप पीड़िता की माता को जमानत से छूटने के बाद पीट-पीटकर मार डाला। राजधानी लखनऊ में 11 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना पर पुलिस ने कार्यवाही करने के बजाय पीड़िता को ही पूरे दिन थाने में बैठाये रखा और मानसिक उत्पीड़न किया। ऐसी तमाम घटनाएं रोजाना प्रदेश में हो रही हैं और सरकार इससे इतर अपराधमुक्त होने का झूठा दावा करके खुद अपनी पीठ थपथपा रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को जारी बयान में कहा कि प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध जिस तेजी से बढ़ रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है वह और भी चिन्ता का विषय है। वर्ष 2017 में प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध के 56011 मामले दर्ज हुए जिनमें से 11202 मामले अपहरण के, 4246 बलात्कार, 676 सामूहिक बलात्कार, तेजाब से हमला करने के पश्चात महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से 12607 मामले और महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचाने के 91 मामले दर्ज हुए। जिस तरह से प्रदेश में सत्ताधारी दल के नेताओं पर बलात्कार के मामले दर्ज हुए और सत्ता पक्ष के उन नेताओं को संरक्षण दिया वह सत्ता पक्ष का असली चेहरा दिखलाता है। जिसमें उन्नाव और शाहजहांपुर की घटना प्रमुख रही जिसमें भाजपा के विधायक सहित पूर्व केन्द्रीय मंत्री तक संलिप्त रहे हैं।
मुख्यमंत्री के संरक्षण में हो रहे अपराध : अजय लल्लू
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संरक्षण में सारे अपराध हो रहे हैं क्योंकि प्रदेश और देश में यह झूठ बोलते हैं कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक है, जबकि प्रदेश में पूरी तरीके से जंगलराज कायम हो गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री करोड़ों रुपये का झूठा विज्ञापन देकर अपराधमुक्त प्रदेश होने का दावा करते हैं, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश अपराधों में नम्बर वन है। साथ ही उप्र के अपराध का रिकार्ड है। इसके लिए कहीं न कहीं सरकार के साथ ही उप्र के डीजीपी भी जिम्मेदार हैं। चर्चाओं में ऐसी बातें आ रही है कि इस प्रकार के असफल डीजीपी को जल्द ही रिटायरमेंट के बाद एक बड़े सरकारी पद पर नवाजे जाने की प्रदेश सरकार की मंशा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था को संभालने में पूरी तरह अक्षम साबित हो रहे हैं ऐसे में उन्हें अपने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं रह गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो