यूपी में 4062 कोरोना मरीज हुए डिस्चार्ज, बेहतर रिकवरी रेट की यह आ रही बड़ी वजह

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को 246 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ ही कुल समंक्रमितों की संख्या 7071 पहुंच गई है, इनमें 2820 मामले एक्टिव हैं।

By: Abhishek Gupta

Updated: 28 May 2020, 06:06 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। गुरुवार को 246 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ ही कुल समंक्रमितों की संख्या 7071 पहुंच गई है, इनमें 2820 मामले एक्टिव हैं। कोरोना वायरस से अब तक 189 लोगों की मौतें हो चुकी है। इनमें राहत की बात यह है कि अब लोग तेजी से रिकवर हो रहे हैं और अब तक 4062 मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। हालांकि इसका कारण सरकार की ओर से बदली गई डिस्चार्ज पॉलिसी को भी बताया जा रहा है। जिसके तहत अब कम गंभीर मरीजों को जल्दी डिस्चार्ज किया जा रहा है। मतलब 21 दिनों की बजाए 13-14 दिनों में ही मरीज घर जा रहे हैं। अप्रैल माह तक जहां प्रतिदिन केवल 50 के करीब ही कोरोना मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जाते थे वहीं मई माह में यह आंकड़ा 125-200 के बीच है। बुधवार को 167 लोग डिस्चार्ज हुए, सोमावर को 122, रविवार को 138 लोगों को किया गया डिस्चार्ज। हालांकि इसकेे पीछे मरीजों को बेहतर इम्युनिटि और पहले से बेहतर स्वास्थ सेवाओं को नजरंदाज नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें- अयोध्या ढांचा विध्वंस मामलाः सीबीआई कोर्ट ने आरोपितों की गवाही के लिए 4 जून की तारीख की तय

डिस्चार्ज पॉलिसि में यह है निर्देश-

यूपी चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से सभी कोविड-19 अस्पतालों को निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के बारे में जानाकारी देते हुए बताया गया है कम गंभीर रोगी जिन्हेंं भर्ती करते समय सांस लेने में दिक्कत थी, मतलब जो मध्यम श्रेणी में आते हैं, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर यदि दस दिनों तक कोई लक्षण न दिखे व बीते तीन दिनों से बुखार नहीं है साथ ही पिछले चार दिनों से वह बिना आक्सीजन सपोर्ट के अस्पताल में हैं, तो उन्हें छुट्टी मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें- ओमप्रकाश राजभर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लॉकडाउन का किया था उल्लंघन

आज आए इतने मामले-

गुरुवार को बस्ती व भदोही में 7-7, सहारनपुर, संतकबीरनगर व संभल में 6-6, गाजीपुर व आजमगढ़ में 4-4, देवरिया व मैनपुरी में 3-3, सिद्धार्थनगर, कानपुर देहात व बुलंदशहर में 2-2, फर्रुखाबाद व महोबा में 1-1 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

Corona virus
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned