कोरोना के आए 1979 नए मामले, रोकथाम के लिए अब इनसे जुड़े लोगों के होंगे टेस्ट, आदेश जारी

गुरुवार को कोरोना के 1,979 नए मामले सामने आए, वहीं 2,465 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 29 Oct 2020, 04:41 PM IST

लखनऊ. यूपी में कोरोना (coronavirus in UP) के मामले में प्रतिदिन गिरावट देखने को मिल रही है। गुरुवार को कोरोना के 1,979 नए मामले सामने आए, वहीं 2,465 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। आज लगातार 42वां दिन है, जब्कि प्रतिदिन सक्रिय मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 93.33% हो गया है। बुधवार को प्रदेश में 1,38,027 सैंपल की जांच की गई, अब तक कुल 1,45,69,242 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें- शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, यूपी में अब रात 10 बजे तक खुलेंगी दुकानें, यहां रहेगी पाबंदी

सैंपलिंग अभियान शुरू-

यूपी में दिवाली और बढ़ती ठंड के कारण कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए अब सैंप्लिंग का विशेष अभियान गुरुवार से शुरू हो गया है। इसकी शुरूआत टैम्पो और रिक्शा चालकों की सैंम्पलिंग से हुई। 12 नवंबर तक के लिए अभियान का पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- UP corona update: महीनों बाद आए दो हजार से कम मामले, सीएम योगी ने कहा यह

इन लोगों के होंगे सैंपल-

29 अक्तूबर को टैम्पो, थ्री व्हीलर्स, रिक्शा चालक, 30 को मेहंदी और ब्यूटी पार्लर, 31 अक्तूबर को मिठाई की दुकानों, 1 नंवबर को रेस्टोरेंट, 2 नवंबर को धर्म स्थलों, 3 नवंबरों को मॉल कर्मियों और सिक्योरिटी स्टाफ, 4 नवंबर को गाड़ियों और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों, 5 नवंबर को पटरी दुकानदारों, 6 नवंबरों को पटाखा बाजार, सब्जी और फल बेचने वालों, 7 नवंबर को धर्म स्थलों, 8 नवंबर को मिठाई की दुकानों, 9 नवंबर को पटरी दुकानदारों, दीया, गिफ्ट बेचने वालों, 10 नवंबर को पटाखा बाजार, फल और सब्जी विक्रेताओं, 11 नवंबर को मॉल कर्मियों और सिक्योरिटी स्टाफ और 12 नवंबर को इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार और गाड़ियों के शोरूम कर्मचारियों के नमूने लिए जाएंगे।

coronavirus
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned