scriptUP Corona Update new cases increases by double the | UP Corona update: यूपी में एकाएक ढाई गुना बढ़े कोरोना के नए मामले, स्वास्थ्य टीम जांच में जुटी, सीएम ने दिए निर्देश | Patrika News

UP Corona update: यूपी में एकाएक ढाई गुना बढ़े कोरोना के नए मामले, स्वास्थ्य टीम जांच में जुटी, सीएम ने दिए निर्देश

UP corona update- कानपुर में एक दिन में मिले 21 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive Cases), 24 घंटों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी.

लखनऊ

Published: July 29, 2021 05:02:52 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/लखनऊ. Coronavirus In UP. उत्तर प्रदेश में नियंत्रण हो रहे कोरोना (UP Corona news) की खबरों के बीच बुधवार को एकाएक बढ़े मामलों ने स्वास्थ्य विभाग (UP Health Department) को झटका दे दिया है। बुधवार को 89 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, इनमें से 21 केवल कानपुर (Kanpur Corona udpate) में मिले हैं। यह संख्या इसलिए हैरान करने वाली है क्योंकि एक दिन पहले प्रदेश में केवल 36 नए केस मिले थे और कानपुर में केवल तीन। मतलब एक ही दिन में यूपी में ढाई गुना तो कानपुर में करीब सात गुना केस बढ़े हैं। इससे तीसरी लहर (Corona Third wave) की आशंका भी जताई जा रही है।
UP corona update
UP corona update
ये भी पढ़ें- यूपी कोरोना: न बरतें लापरवाही, पहचानें डेल्ट, डेल्टा प्लस, साइटोमेगलो और कप्पा वेरिएंट के लक्षण

नए मरीजों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) की सुरक्षा में लगे पांच लोग भी शामिल हैं। लगातार कोरोना नियंत्रण को लेकर बैठक कर रहे हैं मुख्यमंत्री योगी ने इसकी वजह पता करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कानपुर में कोरोना नियंत्रण के लिए नए सिरे से रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं।
सीएम की सुरक्षा में लगे पांच लोग संक्रमित-
कानपुर में मिले संक्रमितों में से सात दूसरे जिलों के हैं। इनमें तीन एक ही रिश्तेदार के घर पहुंचे थे। राज्यपाल व सीएम की सुरक्षा में लगे जो पांच लोग पॉजिटिव निकले हैं, इनमें दो आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां हैं। सभी के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर उनकी कोरोना जांच की जा रही है। कानपुर को लेकर चिंताएं बढ़ गई है। दरअसल इसके पहले करीब एक महीने में प्रतिदिन केवल दो या चार मरीज ही पॉजिटिव मिल रहे थे। एक दिन तो ऐसा भी रहा जब एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला।
ये भी पढ़ें- कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट व साइटोमेगलो कोविड को लेकर रहें सतर्क, न बरतें लापरवाही, यह हैं लक्षण

अलग-अलग इलाकों से मिले मरीज-

हैरानी वाली बात यह भी कानपुर में यह मरीज किसी एक इलाके से नहीं बल्कि अलग-अलग इलाकों से मिले हैं। और किसी भी इलाके में दो से ज्यादा मरीज नहीं हैं। कानपुर के हैलट अस्पताल ने इसकी जानकारी दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.