Syed Mushtaq Ali 2021 : यूपी की टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, टी20 में लगातार तीसरा मैच हारी टीम

- Syed Mushtaq Ali T20 2021 में खल रही है अक्षदीप, सैफ, उपेंद्र और जीशान की कमी
- यूपी क्रिकेट टीम और सिलेक्टर्स पर सवाल उठा रहे क्रिकेट फैंस

By: Hariom Dwivedi

Updated: 16 Jan 2021, 07:51 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. सैयद मुश्ताक अली टी20 राष्ट्रीय प्रतियोगिता (Syed Mushtaq Ali T20 2021) में यूपी की टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। टीम लगातार 3 मैच हारकर एक तरह से प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है। लगातार हार से टीम को अक्षदीप नाथ, मोहम्मद सैफ, जीशान अंसारी और उपेंद्र यादव की याद आ रही है। पिछले रणजी सीजन में इन खिलाड़ियों ने यूपी की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, लेकिन राजनीति, चयन में धांधली और कई संगीन आरोपों के आरोपी यूपीसीए ने इन होनहार खिलाड़ियों को टीम में जगह ही नहीं दी। क्रिकेट के जानकार टूर्नामेंट में टीम की दुर्गति का पूरा दोष यूपीसीए और सेलेक्शन कमेटी पर मढ़ रहे हैं। दरअसल जब टीम चुनी गई तो जूनियर इंटरनेशनल खेल चुके और टीम की रीढ़ रहे अक्षदीप नाथ, मोहम्मद सैफ, जीशान अंसारी और उपेंद्र यादव जैसे प्रतिभावान खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया गया।

बल्लेबाजों ने डुबोई नैया
14 जनवरी को यूपी टीम जम्मू कश्मीर से भी हार गई। इससे शर्मनाक दिन शायद ही यूपी क्रिकेट में कभी आया होगा। मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने चयन समिति को पोल खोल दी। करन शर्मा (4 बॉल पर 1 रन। और माधव कौशिक (25 बॉल पर 26 रन) मानो टेस्ट मैच खेल रहे हों। खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना भी 2 गेंदों पर 0 रन बनाकर आउट हो गये। कप्तान प्रियम गर्ग ने 36 बॉल पर 35 रन और शुभम चौबे ने 33 बॉल पर 28 रन बनाए।

दो ओवरों में शानू ने लुटाए 34 रन
20 ओवरों के मुकाबले में गेंदबाजों ने बॉलिंग ठीक की, लेकिन इनमें सबसे कमजोर कड़ी सानू सैनी ने 2 ओवरों में 34 रन लुटाकर साबित किया कि वो अभी इस लेबल की क्रिकेट के लिये तैयार नहीं हैं। सानू सैनी का जूनियर क्रिकेट में भी कमजोर प्रदर्शन रहा है, जिन्हें टीम में जीशान अंसारी की जगह चुना गया है।

कौन हैं 'भाईजान' जिनके इशारे में होती है टीम सिलेक्ट!
यूपी के क्रिकेट हलकों में ये चर्चा जोरों पर रहती है कि टीम सेलेक्टर नहीं बल्कि एक 'भाईजान' चुनते हैं, जिन्होंने यूपी क्रिकेट को ऐसे रसातल में पहुंचा दिया है जहां से अब निकलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है। यूपी क्रिकेट में ऐसी चर्चा भी होती रहती है कि ये 'भाईजान' अपनी मनपसंद टीम बनाकर सेलेक्टर को थमा देते हैं। इसके बाद सेलेक्टर उस पर साइन कर देते हैं।

टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर बहस की मांग
प्रदेश के क्रिकेट फैंस का कहना है कि सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में यूपी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर बहस जरूर होनी चाहिए। यूपीसीए और इसके सेलेक्टरों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। नहीं तो होनहार क्रिकेटरों का भविष्य ऐसे ही चौपट होता रहेगा, जो डिजर्व नहीं करते हैं वो सोर्स-सिफारिश से टीम में जगह पाकर टीम को शर्मिंदा करते रहेंगे।


यह भी पढ़ें : सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी की संभावित टीम घोषित, रैना को मौका, इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned