डीजीपी अोपी सिंह ने मोदी के फिटनेस चैलेंज को अपनाया, इन अफसरों को दिया मैसेज

डीजीपी अोपी सिंह ने मोदी के फिटनेस चैलेंज को अपनाया, इन अफसरों को दिया मैसेज

Ruchi Sharma | Publish: Jun, 14 2018 03:49:27 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

डीजीपी अोपी सिंह ने मोदी के फिटनेस चैलेंज को अपनाया, इन अफसरों को दिया मैसेज

लखनऊ. फिटनेस को लेकर बेहद जागरूक रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर वीडियो क्या शेयर किया, लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर हो रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने इस फिटनेस वीडियो को क्रिकेटर, एक्टर्स और कई अधिकारियों को टैग किया था और फिटनेस चैलेंज दिया था। जिसके बाद पीएम के इस ट्वीट का जवाब देत हुए यूपी के डीजीपी ने लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी मैंने आपके फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है, और अब मैं ये चैलेंज राज्य के आईपीएस ऑफिसर्स को दे रहा हूं ताकि वो अपनी सेना को फिट इंडिया की तरफ बढ़ने के लिए प्रेरित करें। फिटनेस के मामले में जब सेना खरी उतरेगी तभी वह अपनी ड्यूटी अच्छे से कर सकेगी।

बता दें कि पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा था, "मेरे सुबह व्यायाम करने के क्षण यह रहे; मैं योग के अलावा पंचतत्वों या प्रकृति के पांच तत्व पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलता हूं. यह मन को बेहद तरोताजा कर देने वाला है। मैं श्वसन क्रिया का अभ्यास भी करता हूं. हम फिट तो इंडिया फिट।"

अफसरों को भी दिया फिटनेस चैलेंज

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा किए गए फिटनेस चैलेंज में हिस्‍सा लेते हुए बुधवार को एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है और बल्कि राजनीतिक विरोधी को चुनौती भी दी है। इस वीडियो में पीएम मोदी एक्‍सरसाइज और योगा करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कोहली ने 23 मई को एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था। पीएम मोदी ने फिटनेस चैलेंज कुमारस्वामी के अलावा टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को भी दिया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने देशभर के उन सभी आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है।

लोगों ने खूब पंसद आया उनका वीडियो

वहीं मोदी की इस वीडियो की तारीफ दूनिया भर में लोगों ने की । बॉलीवुड स्टार्स ने पीएम मोदी के इस वीडियो काफी शेयर भी किया। अनिल कपूर, सोनम कपूर और पंकज उदास जैसे सेलेब्स ने इसे शेयर किया और प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से इसे रिट्वीट भी किया गया।

Ad Block is Banned