scriptबढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यूपी में कांग्रेस की मैराथन दौड़ स्थगित | UP Election 2022 Congress cancelled marathon due to Covid | Patrika News

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यूपी में कांग्रेस की मैराथन दौड़ स्थगित

locationलखनऊPublished: Jan 05, 2022 02:11:07 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Congress Marathon- बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज के दौरान मैदान में आयोजित कांग्रेस मैराथन में 20 से अधिक लड़कियां चोटिल हो गईं। मैराथन में भगदड़ की स्थिति बन गई जिसके बाद कांग्रेस ने यूपी में होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

UP Election 2022 Congress cancelled marathon due to Covid

UP Election 2022 Congress cancelled marathon due to Covid

लखनऊ. Congress Marathon. बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज के दौरान मैदान में आयोजित कांग्रेस मैराथन में 20 से अधिक लड़कियां चोटिल हो गईं। मैराथन में भगदड़ की स्थिति बन गई जिसके बाद कांग्रेस ने यूपी में होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत पूरे प्रदेश में मैराथन आयोजन करा रही थी। अब तक चार जिलों में मैराथन पूरी हो चुकी है। मगर, मंगलवार की घटना के बाद यूपी के बाकी जिलों में रैली कैंसिल कर दी गई है। उधर, बरेली में आधी आबादी को साधने के लिए आयोजित मैराथन रेस में मची अव्यवस्था और कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशफाक सकलेनी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है।
हजारों की संख्या में थी लड़कियां

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने बरेली के जिला अधिकारी को पत्र लिखकर कांग्रेस की मैराथन में भगदड़ को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने का आग्रह किया है, जिसे देखते हुए डीएम ने एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। बरेली में होने वाली मैराथन में हजारों की संख्या में लड़कियां शामिल हुई थीं। इस दौरान वहां भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। कई छात्राएं चोटिल हो गईं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस मैराथन: जीतने वाले को स्कूटर, स्मार्टफोन और फिटनेस ब्रेसलेट, विजेता लड़की ने कहा ड्राइव न कर पाने की बाधा दूर

कांग्रेस नेत्री ने दिया बयान

एफआईआर दर्ज को लेकर कांग्रेस नेत्री और पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है तो ये तो बच्चियां हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह साजिश हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के बढ़ते जनाधार की वजह से इस तरह की साजिश हो सकती है।’
उधर, राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में गुरुवार को होने वाली रैली कैंसिल कर दी है। यह फैसला नोएडा में बढ़ते कोविड के मामलों को देख कर लिया गया है। नोएडा में पूरे राज्य में सबसे ज्यादा कोविड के मामले सक्रिय हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस की तरह भाजपा भी अपनी सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द करेगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86ujli
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो