scriptदूरदर्शन और आकाशवाणी पर सभी राजनीतिक दलों को प्रसारण के लिए 1,798 मिनट आवंटित | UP Election 2022 Political Campaign Allowed on Doordarshan Akashwani | Patrika News

दूरदर्शन और आकाशवाणी पर सभी राजनीतिक दलों को प्रसारण के लिए 1,798 मिनट आवंटित

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2022 06:46:22 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

दूरदर्शन और आकाशवाणी पर राजनीतिक दलों द्वारा प्रचार का समय तय किया गया है। सभी राजनीतिक दलों को प्रसारण के लिए 1,798 मिनट आवंटित किए गए हैं। अपर मुख्य सचिव डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी ने इसकी जानकारी साझा की। दूरदर्शन केंद्र पांच फरवरी से पांच मार्च तक प्रसारण करेगा।

UP Election 2022 Political Campaign Allowed on Doordarshan Akashwani

UP Election 2022 Political Campaign Allowed on Doordarshan Akashwani

दूरदर्शन और आकाशवाणी पर राजनीतिक दलों द्वारा प्रचार का समय तय किया गया है। सभी राजनीतिक दलों को प्रसारण के लिए 1,798 मिनट आवंटित किए गए हैं। अपर मुख्य सचिव डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी ने इसकी जानकारी साझा की। दूरदर्शन केंद्र पांच फरवरी से पांच मार्च तक प्रसारण करेगा। प्रसारण 16 दिनों के लिए दूर्रदर्शन पर और 14 दिनों के लिए आकाशवाणी पर होगा। इसमें दूरदर्शन और आकाशवाणी दोनों में, भारतीय जनता पार्टी को 478, बहुजन समाज पार्टी को 307, समाजवादी पार्टी को 303, कांग्रेस को 150, रालोद को 107, तृणमूल कांग्रेस को 90, सीपीआई को 92, सीपीआई (एम) को 90 और एनसीपी को 90 मिनट आवंटित किए गए हैं।
दो शिफ्ट में प्रसारण

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी सात चरणों को कवर करते हुए दूरदर्शन केंद्र पांच फरवरी से पांच मार्च तक 16 दिन, दोपहर एक बजे और तीन बजे प्रसारित करेगा। इसी तरह आकाशवाणी पर 14 मिनट का प्रसारण होगा। प्रसारण दो शिफ्टों में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक और शाम 5.30 बजे से 7.10 तक होगा।
यह भी पढ़ें

UP Election: भाजपा की 25 वर्षीय वह उम्मीदवार जो आ गई सुर्खियों में, पिता हाल ही में हुए थे सपा में शामिल

भाजपा ने शुरू किया फिजिकल प्रचार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड में है। भाजपा ने फिजिकल प्रचार शुरू कर दिया है और शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से 403 रथों को रवाना कर अपने चुनाव प्रचार को धार दिया है। उनके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में बीजेपी कार्यालय से चुनाव अभियान ‘रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दरअसल, चुनाव आयोग ने बड़ी चुनावी रैलियों पर रोक लगाई है। यह रोक शनिवार रात 22 जनवरी तक है। लिहाजा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग चुनाव के प्रचार के लिए कुछ छूट दे सकती है। वहीं, बीजेपी डोर टू डोर अभियान चला रही है। बीजेपी ने चुनावी रथ के जरिये अपने प्रचार को तेज किया है।इन रथों केंद्र और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों का प्रचार करेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x879fmp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो