scriptसाढे चार साल में 50 पीसीएस अफसरों पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 30 अधिकारी पहुंचे जेल | UP Government action against corruption sent many officers behind bars | Patrika News
लखनऊ

साढे चार साल में 50 पीसीएस अफसरों पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, 30 अधिकारी पहुंचे जेल

UP Government action against corruption sent many officers behind bars- उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार सालों में योगी सरकार (Yogi Government) ने 40 से ज्यादा पीसीएस अफसरों (PCS Officers) पर शिकंजा कसा है। सूबे में एंटी करप्शन टीम ने पिछले साढ़े चार साल में छोटे कर्मचारियों से लेकर अफसरों तक कार्रवाई की है।

लखनऊJul 31, 2021 / 05:34 pm

Karishma Lalwani

UP Government action against corruption sent many officers behind bars

UP Government action against corruption sent many officers behind bars

लखनऊ. UP Government action against corruption sent many officers behind bars. उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार सालों में योगी सरकार (Yogi Government) ने 40 से ज्यादा पीसीएस अफसरों (PCS Officers) पर शिकंजा कसा है। यूपी सरकार शुरू से ही भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रही है। सूबे में एंटी करप्शन टीम ने पिछले साढ़े चार साल में छोटे कर्मचारियों से लेकर अफसरों तक कार्रवाई की है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 30 सरकारी अधिकारियों को जेल भेजा जा चुका है। 50 पीसीएस अधिकारियों पर यूपी सरकार ने शिकंजा कसा है। वहीं 2100 से ज्यादा अफसर और कर्मचारी सलाखों के पीछे पहुंचे हैं।
30 अधिकारी पहुंचे जेल

सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों में पुलिस कर्मियों पर भी शिकंजा कसा गया है। जिसके तहत रिश्वत लेते रंगे हाथ 35 पुलिसकर्मी और अन्य विभागों के करीब 245 कर्मचारी गिरफ्तार किए गए हैं। भ्रष्टाचार के मामले में 30 अधिकारी जेल जा चुके हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो ने 280 लोगों को सलाखों के पीछे भेजा है। साथ ही 45 लाख नगद रुपए भी बरामद किए। एंटी करप्शन टीम ने 660 मामलों का निस्तारण किया है जिसमें से पुलिस विभाग के 222, दूसरे विभागों के 515 और 50 आम लोगों पर भी भ्रष्टाचार को लेकर एक्शन लिया गया है। पुलिस के 91 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जबकि 57 के खिलाफ मुकदमे, 38 के खिलाफ विभागीय कार्यवाही और 28 के खिलाफ अभी जांच जारी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x832ke3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो