script

जुमे की नमाज के लिए यूपी सरकार सतर्क, संवेदनशील जिलों के लिए पीएसी व आरएएफ तैनात

locationलखनऊPublished: Jun 16, 2022 10:57:41 am

jumme ki namaz यूपी सरकार एक बार फिर से अपने कील कांटे दुरस्त कर रही है। 17 जून को होने वाली जुम्मे की नमाज के लिए प्रदेश सरकार ने कड़ी सुरक्षा के निर्देश जारी किए हैं। 10 जून की हिंसा के बाद सरकार पहले से सतर्क हो गई है। संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) का बंदोबस्त किया गया है।

jumme_ki_namaz.jpg
यूपी सरकार एक बार फिर से अपने कील कांटे दुरस्त कर रही है। 17 जून को होने वाली जुम्मे की नमाज के लिए प्रदेश सरकार ने कड़ी सुरक्षा के निर्देश जारी किए हैं। 10 जून की हिंसा के बाद सरकार पहले से सतर्क हो गई है। संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) का बंदोबस्त किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, संवेदनशील इलाकों और पूजा स्थलों पर रणनीतिक रूप से पुलिस को तैनात कर दिया गया है। शांति, सांप्रदायिक सौहार्द के लिए पुलिस अधिकारी मौलवियों और अन्य समूह के नेताओं के संपर्क साधे हुए हैं। 10 जून की भड़की ह‍िंसा में अब तक नौ जिलों में 13 एफआइआर दर्ज हो चुकी हैं।
अब तक 357 आरोपितों को गिरफ्तार

पर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, ह‍िंसा में अब तक 357 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें प्रयागराज में 97, सहारनपुर में 85, हाथरस में 55, मुरादाबाद में 40, अंबेडकरनगर में 41, फिरोजाबाद में 20, अलीगढ़ में छह, लखीमपुर खीरी में आठ व जालौन में पांच आरोपित शामिल हैं।
यह भी पढ़ें – Indian Railway : रेलवे का तोहफा 22 और ट्रेनों में मिलेगा बेडरोल, देखें ट्रेन की लिस्ट

जुम्मे की नमाज हिंसा मामला क्या है जानें

भाजपा की न‍िलंबित प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा को जेल भेजने की मांग को लेकर 3 जून को कानपुर में नमाज के बाद शुरू हुए व‍िरोध प्रदर्शन ने ह‍िंंसक रूप ले ल‍िया था। इसके बाद दस जून को जुमे की नमाज के बाद पूरे प्रदेश में नूपुर शर्मा को जेल भेजने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ। जो ह‍िंसक हो गया था। प्रयागराज, हाथरस, देवबंद, मुरादाबाद, फ‍िरोजाबाद सह‍ित आठ ज‍िलों में उपद्रव‍ियों ने पुल‍िस पर जमकर पथराव क‍िया। इस मामले में प्रयागराज में ह‍िंसा भड़काने के मुख्‍य आरोपी जावेद के घर को पीडीए ने बुलडोजर से ध्‍वस्‍त भी क‍िया। हाथरस में भी दो आरोप‍ितों के घरों पर बुलडोजर चला तो कानपुर में ह‍िंंसा भड़काने के आरोपी जफर हयात पर भी बुलडोजर की कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो