script23 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेज बंद, शासन ने जारी किए निर्देश | UP Government announced school and colleges closed | Patrika News

23 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेज बंद, शासन ने जारी किए निर्देश

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2022 12:22:40 pm

Submitted by:

Prashant Mishra

School holiday उत्तर प्रदेश के तमाम कॉलेज सोमवार से कक्षा 9 से लेकर 12 तक के विद्यार्थियों की ऑफलाइन क्लासेस शुरू करने की योजना तैयार कर रहे थे। इसी बीच शासन ने निर्देश जारी किए हैं कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों की पहले से ही ऑनलाइन क्लासेस चल रही थीं। वहीं, अब जब शासन ने सभी स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं तो विद्यार्थियों को राहत मिलेगी और ऑफलाइन व ऑनलाइन क्लासेज का आयोजन नहीं किया जाएगा।

school_5.jpg
School holiday शासन के निर्देशों के तहत उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेजों को आगामी 23 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं नवनीत सहगल ने ट्वीट कर इस संदर्भ में जानकारी दी है।
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है इसी बीच स्कूल व कॉलेजों को लेकर बड़ा फैसला किया गया आगामी 23 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
बीते दिनों शासन ने निर्देश जारी कर 15 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद सोमवार से स्कूल खुलने थे इसी बीच शासन ने यह फैसला लिया है कि 23 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश के तमाम कॉलेज सोमवार से कक्षा 9 से लेकर 12 तक के विद्यार्थियों की ऑफलाइन क्लासेस शुरू करने की योजना तैयार कर रहे थे। इसी बीच शासन ने निर्देश जारी किए हैं कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों की पहले से ही ऑनलाइन क्लासेस चल रही थीं। वहीं, अब जब शासन ने सभी स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं तो विद्यार्थियों को राहत मिलेगी और ऑफलाइन व ऑनलाइन क्लासेज का आयोजन नहीं किया जाएगा।
ये भी पढ़ें: भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेगे चुनाव, देखिए यूपी में किसका टिकट कटा

उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए शासन स्तर से तमाम प्रयास हो रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से बच्चे प्रभावित न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के स्कूल व कॉलेजों को आगामी 23 जनवरी तक बंद रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है ठंड से बच्चे बच सके इसलिए भी ये फैसला लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो