यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, नहीं होगी साप्ताहिक बंदी

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य में लागू संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन (Mini Lockdown) पर पूरी तरह से पाबंदी हटा दी है।

By: Karishma Lalwani

Published: 09 Sep 2020, 08:30 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य में लागू संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन (Mini Lockdown) पर पूरी तरह से पाबंदी हटा दी है। प्रदेश में अनलॉक-4 के तहत सिर्फ रविवार को मिनी लॉकडाउन लगाया गया था। अब इसे हटा दिया गया है। यानी अब बाजारों में पुरानी व्यवस्था लागू की जा सकेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक के बाद रविवार को होने वाला लॉकडाउन भी खत्म कर दिया है। इससे पहले दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार का होता था। बीते दिनों सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म किया था और अब रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है।

दो गज की दूरी और मास्क जरूरी

रविवार की साप्ताहिक बंदी हटाते हुए मुख्यमंत्री ने ये सुनिश्चित किया कि नियमों का पहले की तरह कड़ाई से पालन किया जाए। दो गज की दूरी और मास्क जरूरी है। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के प्रति लोगों को विशेष रूप से जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित कराई जाएं। मुख्‍यमंत्री लोक भवन में उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एसजीपीजीआई, केजीएमयू व डाॅ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाएं।

ये भी पढ़ें: अमेठी में तैयार होगा कोविड एल टू अस्पताल, 18 बेड का बनेगा आईसीयू

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned