scriptआज से रविवार का लॉकडाउन खत्म, सामान्य दिनों तक की तरह खुलेंगे बाजार | UP Government ends Sunday Weekend Lockdown | Patrika News

आज से रविवार का लॉकडाउन खत्म, सामान्य दिनों तक की तरह खुलेंगे बाजार

locationलखनऊPublished: Aug 22, 2021 01:15:31 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Government ends Sunday Weekend Lockdown- कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर में कमी देखने व स्थिति सुधरने के बाद योगी सरकार (UP Government) ने रविवार का लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया है। रक्षाबंधन के रविवार के बाद से हर रविवार अब बाजार खुले रहेंगे।

UP Government ends Sunday Weekend Lockdown

UP Government ends Sunday Weekend Lockdown

लखनऊ. UP Government ends Sunday Weekend Lockdown. कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर में कमी देखने व स्थिति सुधरने के बाद योगी सरकार (UP Government) ने रविवार का लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया है। रक्षाबंधन के रविवार के बाद से हर रविवार अब बाजार खुले रहेंगे। राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना के नए मामलों में लगातार आ रही कमी के मद्देनजर लिया है। बीते 14 अगस्त से शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया गया था। अब रविवार का भी लॉकडाउन खत्म हो गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से शासनादेश के अनुसार पूरे सप्ताह सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक कोविड गाइडलाइन पालन करने की शर्त पर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है। हालांकि इस दौरान दो गज की दूरी बनाए रखने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने का निर्देश भी दिया गया है। सरकार के इस फैसले से व्यापारियों को काफी राहत मिली है।
लगभग 07 करोड़ कोविड सैंपल की जांच

कोरोना से बचाव के लिए यूपी में टी थ्री के फॉर्मूले पर जोर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है। प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। वहीं 05 करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो