scriptनए साल के पहले ही दिन योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व माननीयों से छीना ये अधिकार | UP government logo decision about former CM minister MLA MLC news | Patrika News

नए साल के पहले ही दिन योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व माननीयों से छीना ये अधिकार

locationलखनऊPublished: Jan 01, 2018 12:55:13 pm

उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी राज्य सरकार के LOGO का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे…

UP government logo decision about former CM minister MLA MLC news

नए साल के पहले ही दिन योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व माननीयों से छीना ये अधिकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने नए साल के पहले दिन ही बहुत बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद से सूबे में राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है। योगी सरकार के इस फैसले के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी राज्य सरकार के LOGO (प्रतीक चिह्न) का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।
नहीं लगा सकेंगे राज्य सरकार का LOGO

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बारे में जो आदेश दिया है उसके मुताबिक उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी अपने लेटर पैड पर राज्य सरकार के LOGO को नहीं लगा सकेंगे। योगी सरकार ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर इस फैसले के बारे में आदेश जारी कर दिया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने जारी किया आदेश

योगी सरकार के इस आदेश में साफ कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में अब कोई भी पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक या पूर्व एमएलसी अपने लेटर पैड पर यूपी सरकार के LOGO को नहीं लगा सकेंगे। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आदेश भी जारी कर दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री भी नहीं कर सकेंगे LOGO का इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक सरकारी LOGO का कोई गलत इस्तेमाल न हो इसीलिए योगी सरकार ने ये फैसला लिया और आदेश भी जारी किया गया है। इस आदेश मे जो सबसे बड़ी बात है, वह यह कि अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी यूपी सरकार के LOGO का इस्तेमाल अपने लेटर पैड पर नहीं कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो