scriptमंत्रियों के बाद अब IIM में योगी के अफसर भी सीखेंगे मैनेजमेंट के गुर, जल्द लगेगी क्लास | UP Government officials class in IIM Lucknow | Patrika News

मंत्रियों के बाद अब IIM में योगी के अफसर भी सीखेंगे मैनेजमेंट के गुर, जल्द लगेगी क्लास

locationलखनऊPublished: Sep 26, 2019 06:22:41 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी सरकार के आइआइएम में पढ़ाई करने के बाद आगे अब विभागों के अफसरों की भी आइआइएम में क्लास लगने जा रही है

IIM Lucknow

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आइआइएम में हुई पढ़ाई से टीम भावना के साथ काम करने की सीख मिली है

लखनऊ. यूपी सरकार के आइआइएम में पढ़ाई करने के बाद आगे अब विभागों के अफसरों की भी आइआइएम में क्लास लगने जा रही है। इनमें विभागीय अफसर के साथ मंडलायुक्त और जिलाधिकारी भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन कक्षाओं से काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा था कि आइआइएम में हुई पढ़ाई से टीम भावना के साथ काम करने की सीख मिली है। इस तरह की कक्षाएं अफसरों के लिए भी चलाई जाएंगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव समेत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इकॉनामी का लक्ष्य हासिल करने के लिए मंत्रियों के साथ ही अधिकारी भी फैसले लें और उन फैसलों को समय से क्रियान्वित करें। आपस में समांजस्य बना रहे, इसके लिए इस तरह की कक्षाएं जरूरी है। एक विभागीय अफसर अधिकारी ने बताया कि अभी समय निश्चित नहीं हुआ है, लेकिन क्लास जल्द शुरू होगी। इसमें जिलाधिकारी और मंडलायुक्त भी शामिल रहेंगे।
मंत्रियों की लग चुकी है क्लास
इससे पहले योगी सरकार के मंत्री आइआइएम लखनऊ में आयोजित तीन क्लासों में मैनेजमेंट के गुर सीख चुके हैं। आइआइएम में मंत्रियों की पहली क्लास 8 सिंतबर को लगी थी और अंतिम क्लास 22 सितंबर को लगी थी। इसमें मत्रियों ने मैनेजमेंट और टीमवर्क सहित कई जरूरी बातें सीखीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो