scriptसीएम के पोर्टल ने कर दिखया कमाल, शिकायतें निपटाने में सबसे आगे | UP government portal help a lot do resolve problems | Patrika News

सीएम के पोर्टल ने कर दिखया कमाल, शिकायतें निपटाने में सबसे आगे

locationलखनऊPublished: Aug 12, 2019 08:26:47 pm

Submitted by:

Anil Ankur

योगी आदित्य नाथ के आदेश पर सख्त हो रही है कार्रवाई

CM Yogi announced for construction of Sainik Schools in every District

CM Yogi announced for construction of Sainik Schools in every District


लखनऊ। UP government ने CM सूचना हेल्पलाइन नंबर ‘1076’ के माध्यम से दर्ज कराई गईं शिकायतों के समाधान की एक खराब तस्वीर पेश की है। इसका खुलासा राज्य सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने किया।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के जरिए दर्ज की गईं शिकायतों का केवल 25 प्रतिशत ही समाधान किया गया है। जनता और मुख्यमंत्री कायार्लय के बीच सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए, योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पांच जुलाई को बहुत ही धूमधाम के साथ हेल्पलाइन सेवा शुरू की थी, लेकिन चार अगस्त तक हेल्पलाइन के जरिए दर्ज कराई गईं शिकायतों में केवल एक-चौथाई शिकायतें ही हल हो पाई हैं।
UP government के अधिकारी ने बताया, “समाधान की गईं अधिकतम शिकायतें गन्ना विकास, सामाजिक कल्याण और कृषि विभागों से संबंधित हैं। जिन विभागों में समाधान न होने वाले सबसे अधिक शिकायतें हैं, वे राजस्व, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, बुनियादी शिक्षा और पीडब्ल्यूडी हैं। हमें घर, राजस्व, खाद्य और नागरिक आपूर्ति और पंचायती राज विभागों के लिए अधिकतम शिकायतें मिली हैं।”
एक रपट के अनुसार, पांच जुलाई से हेल्पलाइन पर 55 विभागों के खिलाफ 2.51 लाख शिकायतें प्राप्त हुई हैं और इनमें से केवल 64,800 शिकायतों का निवारण किया गया है। लगभग 63,448 शिकायतकतार्ओं ने इस उपाय को ‘संतोषजनक’ माना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो