scriptबढ़ी कीमतों पर कंट्रोल के लिए सरकार बेच रही सस्ते दर पर प्याज और टमाटर | UP Government taking Control of Tomato and onion price | Patrika News

बढ़ी कीमतों पर कंट्रोल के लिए सरकार बेच रही सस्ते दर पर प्याज और टमाटर

locationलखनऊPublished: Nov 12, 2017 03:48:46 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को काबू में रखने के लिए सरकार ने सस्ते दर पर इनकी बिक्री के लिए लखनऊ में चार बिक्री केंद्र बनाये हैं।

Price Hike of Tomato
लखनऊ. प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को काबू में रखने के लिए सरकार ने सस्ते दर पर इनकी बिक्री के लिए राजधानी लखनऊ में चार बिक्री केंद्र बनाये हैं। प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों को काबू में रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे, जिसके बाद यह पहल की गई है। उत्तर प्रदेश राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ हॉफेड ने राजधानी के चार स्थानों पर बिक्री केंद्र बनाये हैं जहां उत्तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद की मदद से प्याज और टमाटर की बिक्री की जा रही है।
यह भी पढ़ें – देश में सबसे ज्यादा दिमागी बीमार बच्चों की संख्या यूपी में

राजधानी लखनऊ में बनाये गए हैं चार बिक्री केंद्र

राजधानी लखनऊ में अभी चार स्थानों पर सस्ते दर पर टमाटर और प्याज की बिक्री की जा रही है। सप्रू मार्ग स्थित उद्यान भवन, आलमबाग स्थित राजकीय उद्यान, अलीगंज स्थित राजकीय शीतगृह और गोमती नगर स्थित लोहिया पार्क पर बिक्री केंद्र बनाये गए हैं। इन केंद्रों पर एक दिन में एक व्यक्ति को दो किलो प्याज और एक किलो टमाटर खरीद सकेगा। टमाटर की कीमत 32 रूपये प्रति किलो जबकि प्याज की कीमत 30 रूपये प्रति किलो रखी गई है।
यह भी पढ़ें अखिलेश यादव मनाएंगे नोटबंदी की लाइन में जन्मे खजांची का जन्मदिन

मंडी परिषद कर रहा है सहयोग

हॉफेड के मैनेजर राजदेव राम ने बताया कि बाजार में टमाटर और प्याज की कीमतें अधिक हो जाने पर इन पर नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी किये थे। इसके बाद हॉफेड ने उत्तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के सहयोग बिक्री केंद्र शुरू किये हैं। यहां सस्ती दरों पर प्याज और टमाटर की बिक्री की जा रही है। मंडी समिति के मंडी सहायक नरेश यादव ने कहा कि जब तक कीमतें सामान्य नहीं हो जाती, यह व्यवस्था संचालित रहेगी।
यह भी पढ़ें मायावती का बड़ा बयान – हर रोज मर रहे हज़ारों बच्चें, इमारतों का रंग बदलने में व्यस्त है सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो