कन्या विवाह सहायता योजना में करें आवेदन, नहीं होगी बेटी की शादी की चिंता, योगी सरकार देगी 75 हजार

यूपी सरकार मजदूरों के लिए सौगात हो गई है। योगी सरकार मजदूरों की बेटी की शादी के लिए 75 हजार रुपये देगी।

By: Karishma Lalwani

Published: 10 Mar 2021, 02:33 PM IST

लखनऊ. यूपी सरकार मजदूरों के लिए सौगात हो गई है। योगी सरकार मजदूरों की बेटी की शादी के लिए 75 हजार रुपये देगी। दरअसल, श्रम विभाग की ओर से ‘‘कन्या विवाह सहायता योजना’’ के तहत ‘‘सामूहिक विवाह’’ की तैयारियां की जा रही हैं। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देंगे। उप श्रमायुक्त रवि श्रीवास्तव ने कहा कि श्रम विभाग की ओर से पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए ‘‘कन्या विवाह सहायता योजना’’ के तहत ‘‘सामूहिक विवाह’’ की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अब तक 2016 जोड़ों के विवाह के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

उप श्रमायुक्त ने कहा कि इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) होंगे। उन्होंने कहा कि मण्डलायुक्त की ओर से सभी जिलों के जिलाधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों को विवाह की तैयारी के लिए जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं।

12 मार्च तक आवेदन

18 मार्च को रायबरेली रोड स्थित वृन्दावन योजना में ‘‘डिफेंस एक्सपो कार्यक्रम स्थल’’ पर 3500 जोड़ों की शादियों का लक्ष्य लखनऊ मण्डल के तहत आने वाले जिलों मसलन लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, रायबरेली, उन्नाव, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी के जिम्मे है। पंजीकृत निर्माण श्रमिक, जिनका श्रम विभाग में पंजीयन 100 दिन पुराना है, वे अपने जिले के श्रम कार्यालय में 12 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर शिवमय होगी काशी, राजघाट गंगा तट पर होगा महोत्सव का भव्य आयोजन, 16 मार्च तक होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

ये भी पढ़ें: गेहूं खरीद में किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, खरीद केंद्रों के लिए होगा रिमोट एप्लिकेशन सेंटर, पढ़े क्या है नियम

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned