दो लाख परिवारों को योगी सरकार देगी एक-एक हजार रुपये, फ्री राशन की भी मिलेगी सुविधा

प्रदेश सरकार करीब दो लाख परिवारों को भरण पोषण के रूप में 1000 रुपये भत्ता और राशन मुहैया कराएगी

By: Karishma Lalwani

Updated: 06 Apr 2020, 02:25 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस (Covid-19) से बचाव और लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए हरसम्भव प्रयास कर रही है। इस प्रयास में एक कदम आगे बढ़ाते हुए प्रदेश सरकार करीब दो लाख परिवारों को भरण पोषण के रूप में 1000 रुपये भत्ता और राशन मुहैया कराएगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान की 15 श्रेणियों में आने वाले नाई, दर्जी, मोची, कुम्हार, लोहार, बढ़ई दर्जी आदि के खाते में भी एक-एक हजार रुपये डाले जाएंगे।

राशन भी मुहैया कराएगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान से आच्छादित होने वाले शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बढ़ई, दर्जी, नाई, सुनहार लोहार, कुम्हार, हलवाई, मोची जैसे दो लाख परिवार हैं। इसमें सरकार के पास 30,000 परिवारों का विवरण हैं। इनके भरण-पोषण के लिए एक हजार रुपए का भत्ता तत्काल जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्हें राशन भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सरकार की तरफ से भरण-पोषण भत्ता के रूप में प्रत्येक गरीब के बैंक अकाउंट में एक हजार रुपए भेजा जा रहा है। इसी क्रम में अब मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान के सभी लाभार्थियों को एक हजार रुपए भत्ता देने का निर्देश जारी किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से मौत, हरिश्चंद्र घाट पर डोमों ने नहीं दी आग, कहा धुएं से हमें भी हो जाएगा कोरोना

coronavirus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned