scriptयूपी सरकार का फैसला, डोनाल्ड ट्रंप की कार नहीं जाएगी ताजमहल के पास | UP govt big decision on donald trump car | Patrika News

यूपी सरकार का फैसला, डोनाल्ड ट्रंप की कार नहीं जाएगी ताजमहल के पास

locationलखनऊPublished: Feb 20, 2020 05:55:36 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इंतजार ताजनगरी भी कर रही है। लेकिन ट्रंप की अपनी विशेष कार ताजमहल के इर्द गिर्द भी नहीं पहुंच पाएगी।

Trump

Trump

लखनऊ. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इंतजार ताजनगरी भी कर रही है। लेकिन ट्रंप की अपनी विशेष कार ताजमहल के इर्द गिर्द भी नहीं पहुंच पाएगी। यूपी सरकार ने ट्रंप की कार को वहां जाने से मना कर दिया है। अब ट्रंप ई-व्हीकल का इस्तेमाल कर ताजमहल पहुंचेंगे। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। वह अहमदाबाद के बाद सीधे आगरा पहुंचेंगे। ट्रंप के काफिले में उनकी विशेष कार ‘द बीस्ट’ भी शामिल है। हालांकि यह कार ताजमहल के पास नहीं जा पाएगी। यूपी सरकार ने अमेरिका सीक्रेट सर्विस को सूचित कर दिया है कि वह यह गाड़ी न ले जाएं।
ये भी पढ़ें- यूपी बजट 2020 पर अखिलेश यादव-मायावती के बायन का भाजपा मंत्री ने दिया करारा जवाब, किया यह ऐलान

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दिया हवाला-

यूपी सरकार ने गाड़ी को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश था कि किसी भी ऐतिहासिक स्मारक के 500 मीटर के दायरे में कोई भी वाहन नहीं जा सकता है। वह इसलिए क्योंकि प्रदूषण से स्मारक को नुकसान पहुंच सकता है। इसी के मद्देनजर यूपी प्रशासन ने अमेरिका सीक्रेट सर्विस को गाड़ी न ले जाने के लिए कहा है।
ई-व्हीकल का करेंगे इस्तेमाल-

अपनी कार ‘द बीस्ट’ की जगह डोनाल्ड ट्रंप ई-व्हीकल का इस्तेमाल कर ताजमहल जाएंगे। इसके बारे में यूएस सीक्रेट सर्विस को जानकारी दे दी गई है और इसकी जांच भी पूरी कर ली गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे, जिसके लिए यूपी में भी तैयारियां जोरो पर हैं। सीएम योगी ने हाल में आगरा का दौरा कर वहां की तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो