किडनी रैकेट मामलाः यूपी स्वास्थ्य एवं चिकित्सा महानिदेशक ने सभी सीएमओ को दिए यह बड़े निर्देश

किडनी रैकेट मामलाः यूपी स्वास्थ्य एवं चिकित्सा महानिदेशक ने सभी सीएमओ को दिए यह बड़े निर्देश
UP health officer

Abhishek Gupta | Publish: Feb, 17 2019 05:06:56 PM (IST) | Updated: Feb, 17 2019 05:06:57 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

शनिवार को किडनी रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद यूपी का स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है।

लखनऊ. शनिवार को किडनी रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद यूपी का स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है। इस रैकेट से जुड़े एक दर्जन सदस्यों और बिचौलियों को कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है वहीं इसके अलावा दिल्ली, लखनऊ व कोलकाता के बिचौलिए भी इस धंधे में शामिल हैं जिनकी धरपकड़ की कोशिशें जारी हैं।

ये भी पढ़ें- 42 जवानों की शहादत पर इस छात्र ने कहा- बहुत बढ़िया हुआ, फिर वैसे ही घुसकर मारेंगे", इस बयान के बाद लिया गया बड़ा ऐक्शन

चिकित्सा महानिदेशक ने दिया बयान-

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य एवं चिकित्सा महानिदेशक डॉक्टर पद्माकर सिंह ने कहा कि अभी तक उनके पास इस प्रकार की घटना की कोई जानकारी नहीं आई है। लेकिन अगर कहीं इस तरह की कोई घटना हो रही है तो साक्ष्य मिलने पर ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उनकी गिरफ्तारी कराई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस संबंध में यूपी के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को निर्देशित किया है कि स्वास्थ्य सेवाओं से किसी भी कीमत पर खिलवाड़ न होने दिया जाए।

ये भी पढ़ें- पुलवामा के बाद अब LOC पर हुआ विस्फोट, फिर शहीद हुए जवान, अखिलेश यादव ने तुरंत दिया बड़ा बयान

कई बड़े अस्पतालों व डॉक्टरों के नाम आ रहे सामने-

वहीं मामले में बिचौलियों ने पूछताछ में दिल्ली, नोएडा के तीन नामचीन अस्पतालों का नाम बताया है, जहां किडनी का ट्रांसप्लांट होता था। इन अस्पतालों की शाखाएं देश के कई शहरों में हैं। पूछताछ में कई बड़े डॉक्टरों के भी नाम सामने आए हैं, जो इस रैकेट से जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि रैकेट का मास्टर माइंड कोलकाता का रहने वाला है। वह अरबों का मालिक है। अब पुलिस मास्टर माइंड और रैकेट से जुड़े कई और डॉक्टरों पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned