scriptयूपी में ब्रांडेड शराब के दाम कम, सस्ती एल्कोहल के लिए नई लिस्ट जारी | UP Liquor Price List Imported Quality Alcohol will be Available at low rate in UP | Patrika News

यूपी में ब्रांडेड शराब के दाम कम, सस्ती एल्कोहल के लिए नई लिस्ट जारी

locationलखनऊPublished: Aug 07, 2022 06:26:35 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी और राहत भरी खबर है। जो लोग ब्रांडेड शराब पीने का शौक रखते हैं या जो दिल्ली से इम्पोर्डेट शराब मंगवाते हैं, उन्हें अब इतनी मेहनत नहीं करनी होगी। आबकारी विभाग ने ब्रांडेड शराब की नई रेट लिस्ट जारी की है, जो कि अब यूपी में बहुत ही किफायती दाम में मिलेगी।

alcohol.jpg
शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश में अब इम्पोर्टेड क्वालिटी की शराब बहुत ही सस्ते दाम पर मिलेगी। दिल्ली के जिस रेट पर ब्रांडेड क्वालिटी की शराब मिलती है, यूपी में भी उसी रेट पर मिलेगी। इनमें वो ब्रांड्स शामिल हैं जो अभी तक यहां उपलब्ध नहीं है। लोग इसे बाहर से आयात करके पी रहे थे। इसका कारण था कि विदेश से आने वाली कई ब्रांड शराब यूपी में नहीं बिक रही थी, जिससे कि लोगों को दिल्ली से आयात करना पड़ रहा है। इससे आबकारी विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा था। ऐसे में अब इस तरह की शराब यूपी में भी मिलेगी। आबकारी विभाग ने ऐसी ब्रांडेड शराब की रेट लिस्ट जारी कर दी है।
सस्ते दर पर यूपी में मौजूद होगी ब्रांडेड शराब

पिछले दिनों आबकारी विभाग ने इम्पोर्टेड ब्रांड की शराब की कीमतों को लेकर मीटिंग की थी। इसमें दिल्ली के ही रेट पर उत्तर प्रदेश में इन ब्रांड्स की शराब को बेचे जाने की मांग की गई थी। कुछ कंपनियों की आपत्ति पर इन्हें यूपी के बाजार में बेचने पर रोक थी, जो आपत्ति अब दूर हो गई है। इस बारे में अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने बताया कि अब यह ब्रांड सस्ते दर पर यूपी में मिलेंगे।
यह भी पढ़ें – शराब से योगी सरकार ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, मिला 36 हजार करोड़ से अधिक का राजस्व

branded_alcohol.jpg
यह भी पढ़ें – खुशखबरी, यूपी में मिलेगी दिल्ली से भी सस्ती शराब, जानें नए रेट

यूपी में सस्ती हो गईं ये ब्रांड्स

प्रदेश में कूपर वीट बियर, द मैकलेन 12 साल, कूपर ब्लॉन्ड, ग्लेन ग्रांट, बेन अमीगो टकीला, कोइन्टरे लिकर, बोटनिस्ट इश्ले, अबेरलौर हाइलैंड, डेकोइ पिनोट, डकहॉर्न, ग्रिमल्दी बरोलो, हवाना क्लब, लांगमोर्न 16 साल, रॉयल सैल्यूट जैसे कई ब्रांड बिकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो