scriptमहिलाओं पर अत्याचार के विरोध में महिला कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान | UP Mahila congress signature campaign | Patrika News

महिलाओं पर अत्याचार के विरोध में महिला कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

locationलखनऊPublished: Dec 28, 2018 09:01:28 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

महिलाओं पर अत्याचार के विरोध में महिला कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

kkk

महिलाओं पर अत्याचार के विरोध में महिला कांग्रेस ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

लखनऊ. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ममता चौधरी के नेतृत्व में शुक्रवार को महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों ने महिलाओं एवं छात्राओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। ममता के नेतृत्व में लखनऊ के हबीबनगर, दारूगोदाम मुहल्ले में हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की गयी। पूरे मोहल्ले में घर-घर जाकर महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर अभियान से जुड़कर समर्थन करने की अपील की। इस दौरान ममता ने कहा कि आज यूपी बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहा है।
इस तरह से महिलाओं एवं लड़कियों के प्रति जघन्य अपराध, बलात्कार व शोषण हो रहा है चाहे वह उन्नाव का रेप काण्ड हो, दलित छात्रा संजलि जलाकर मार डालने का अपराध हो, तमाम प्रकरणों में महिलाओं की अस्मिता को झकझोर कर रख दिया है महिलाओं में असुरक्षा की भावना घर कर गयी है। जिस तरह से ऐसे कृत्य करने वालों को राज्य सरकार से खुला संरक्षण मिल रहा है वह अपने आपमें योगी सरकार पर प्रश्न चिन्ह है। क्या बीजेपी सरकार के लिए बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ मात्र एक जुमला है? इन प्रश्नों को लेकर यूपी महिला कांग्रेस मध्य जोन आप सभी माताओं-बहनों का दर्द समझते हुए अपील करती है कि आप इस अभियान के समर्थन में हस्ताक्षर करके महिलाओं की सुरक्षा के सरोकारों के प्रति सोई हुई योगी सरकार को जगाने का कार्य करें।

यूपी में शुक्रवार को बीएड, टीईटी के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद से मिलकर अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडल से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली और उन्हें विश्वास दिलाया कि वह उनकी लड़ाई पूरी तरह से लड़ेंगे और न्याय दिलायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने बताया कि इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि प्रत्येक अभ्यर्थी को सरकार की लापरवाही के कारण जिलेवार फार्म भरने में लगभग 50 हजार रूपये का व्यय हो गया और आज तक परीक्षा होने के बाद भी भर्ती नहीं हो पायी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उसी समय कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह को इस समस्या को सदन में उठाकर सरकार से शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण कराने के लिए कहा। इसके पूर्व भी दीपक सिंह ने इस समस्या को सदन में उठाया था। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडल को यह भी आश्वासन दिया कि वह इसे विधानसभा में उठाने के लिए विधानमंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू से बात करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो