scriptSchools closed : यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे | UP many districts Schools closed know when they will open | Patrika News

Schools closed : यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे

locationलखनऊPublished: Sep 23, 2022 11:15:47 am

Schools closed यूपी में भारी बारिश और जलभराव की वजह से कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कहीं पर तो जिला प्रशासन शुक्रवार की ही छुट्टी की घोषणा की है तो कहीं पर शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। इस आदेश में सरकारी और निजी दोनों स्कूल शामिल हैं। जानें कब खुलेंगे स्कूल
 

Schools closed : यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे

Schools closed : यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे

यूपी में भारी बारिश और जलभराव की वजह से कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कहीं पर तो जिला प्रशासन शुक्रवार की ही छुट्टी की घोषणा की है तो कहीं पर शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। इस आदेश में सरकारी और निजी दोनों स्कूल शामिल हैं। अलीगढ़ डीएम ने कक्षा नर्सरी से 12वीं कक्षा तक सभी स्कूल बंद शनिवार तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। जबकि, नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश की आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि बारिश की खराब स्थिति को देखते हुए यूपी के कई हिस्सों में अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखने के लिए कहा गया था। इनमें सीतापुर, बहराइच, उन्नाव और लखनऊ भी शामिल हैं। तो इस हिसाब से अगर 23 सितम्बर और 24 सितम्बर को स्कूल बंद रहेंगे। तो स्कूल कब खुलेंगे यह सवाल सबके जेहन में है। आदेश के अनुसार, जिन जिलों में 23 सितम्बर और 24 सितम्बर को स्कूल बंद किया गया है तो वहां स्कूल सोमवार को खुलने की उम्मीद है। क्योंकि 25 सितम्बर को रविवार है।
नोएडा-गाजियाबाद में सभी स्कूल बंद

जिला प्रशासन ने गुरुवार देर शाम नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश का आदेश जारी किया है। गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने भारी बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए जिले में सभी बोर्ड के स्कूलों में कक्षा आठ तक के सभी विद्यार्थियों का अवकाश घोषित कर दिया है।
यह भी पढ़े – School Holidays in September 2022 : सितंबर में कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें

उन्नाव, सीतापुर और लखनऊ में भी स्कूल में छुट्टी

उन्नाव में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। सीतापुर डीएम अनुज सिंग ने भी 12वीं तक के सभी स्कूलों को दो दिन तक बंद रखने का आदेश दिया। लखनऊ डिवीजनल कमिश्नर डॉ रोशन जैकब ने भी भारी बारिश को देखते हुए लखनऊ जिले के सभी सरकारी, मान्यता प्राप्त, प्राइवेट और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया।
यह भी पढ़े – Schools Big Mistake : यूपी बोर्ड के स्कूल पहला मंथली टेस्ट कराना ही भूल गए, कमाल है

अलीगढ़ में भी नोटिस जारी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलीगढ़ की ओर से जारी नोटिस में लिखा है कि, जनपद में भारी बारिश के कारण जलभराव को ध्यान में रखते हुए नर्सरी से 12वीं क्लास के सभी बोर्डों के राजकीय, परिषदीय, अर्द्धशासकीय सहायता प्राप्त या मान्यता प्राप्त विद्यालयों में 23 और 24 सितंबर 2022 का अवकाश घोषित किया जाता है। 25 सितंबर को रविवार को भी स्कूल बंद रहेंगे। 26 सितंबर यानी सोमवार को स्कूल खोले जाएंगे, हालांकि स्थिति की समीक्षा के बाद नया फैसला भी लिया जा सकता है।
बारिश का अलर्ट

आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट। अनुमान है कि 25 सितंबर तक बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। मौसम को लेकर जारी पूर्वानुमान में राज्य के कई इलाकों में बारिश और गरज-चमक व आंधी-तूफान की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। वही पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है। अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद में भारी बारिश की बात कही जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो