यूपी के इन 20 जिलों में अब पड़ेगी और भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, लिस्ट में ये शहर शामिल

(UP Mausam Vibhag Alert) मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे तक इन 20 जिलों में दिन के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी।

लखनऊ. (UP mausam Vibhag Alert) पूरे उत्तर प्रदेश में भयंकर ठंड जारी है। वहीं इस बीच मौसम विभाग ने यूपी के 20 जिलों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया है। लखनऊ के मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे तक इन 20 जिलों में दिन के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी। जिसकी वजह से ठिठुरन काफी बढ़ जाएगी। इस जिलों में पश्चिमी यूपी से लेकर तराई और पूर्वांचल के कई जिले शामिल हैं।

इन 20 जिलों में पड़ेगी भयंकर ठंड

जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, उनमें बाराबंकी, हमीरपुर, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, कानपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बस्ती, संत कबीरनगर, अलीगढ़, आगरा, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी और सोनभद्र जिले शामिल हैं। इन जिलों में रात का तापमान तो बहुत ज्यादा गिरेगी। इसके अलावा दिन में भी सर्दी काफी ज्यादा पड़ेगी।

घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने 40 जिलों में बेहद घने कोहरे का भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें अवध क्षेत्र, पूर्वांचल, तराई, पश्चिमी यूपी और एनसीआर के तमाम जिले शामिल हैं। घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी सुबह के समय न के बराबर रहेगी। हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छटने और हल्की धूप निकलने की भी संभावना रहेगी। कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में भीषण ठंड से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद काफी कम है।

यह भी पढ़ें: यूपी से मुंबई और दिल्ली जाना होगा आसान, अब चलेंगी ये ट्रेनें, जानें पूरी डीटेल

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned