script

यूपी मंत्री ने हमीरपुर रेप व हत्या मामले पर दिया शर्मनाक बयान, अखिलेश-मायावती ने कही यह बात

locationलखनऊPublished: Jun 09, 2019 08:58:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

एक हफ्ते में दो बड़ी वारदातों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। अलीगढ़ की ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के बाद हमीरपुर में भी कुछ ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया है।

Mayawati akhilesh

Mayawati akhilesh

लखनऊ. एक हफ्ते में दो बड़ी वारदातों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। अलीगढ़ की ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के बाद हमीरपुर में भी कुछ ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां 11 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया है। बच्ची का निवस्त्र शव कब्रिस्तान से बरामद किया गया है। देश अभी अलीगढ़ की वारदात से उबर भी नहीं पाया था, कि इस मामले में फिर से सभी को झकझोंर कर रख दिया है। मामले में पुलिस प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाई है और एक आरोपी को गिरफ्तारी भी कर लिया है। वहीं अन्य की धरपकड़ की कोशिशें की जा रही हैं। मामले में राजनीतिक गलियारों से भी बड़े बयान आ रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐसी वारदातों को लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। वहीं यूपी के मंत्रियों का ऐसे मामलों में शर्मनाक बयान आना जारी है। हाल ही यूपी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में विवादित बयान दिया था। और अब उपेंद्र तिवारी ने वैसा ही कुथ बयान दिया है।
यह था मामला-

मामला हमीरपुर ज़िले के कुरारा थाने का है जहां एक दलित परिवार की बेटी का गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी गई। 10 साल की मासूम बच्ची रात में अपने घर के बाहर चारपाई में सो रही थी, लेकिन सुबह गाँव के बाहर शमसान की झाड़ियों में उसकी नग्न अवस्था में लाश पड़ी मिली। मृतका के पिता का कहना है कि रात में सोते समय कोई इसको उठा ले गया और बलात्कार के बाद हत्या कर दी है। मामले के खुलासा होने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। वहीं डीआईजी ने बताया कि बच्ची की गला दबा कर हत्या की गई है और दुराचार भी किया गया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी और खुलासे के लिये 5 पुलिस टीमों का गठन किया गया है।
ये भी पढ़ें- यूपी मंत्री रहे इस रेप आरोपी पर आया हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पूर्व सीएम पहले ही कर चुके थे यह

surya pratap shahi
कृषि मंत्री ने दिया था बयान-

यूपी सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अलीगढ़ के टप्पल हत्याकांड पर शर्मनाक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन उसके बाद सरकार सख्ती से काम करती है और यही कारण है कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ कम हुआ है। जहां भी छिटपुट घटनाएं होती हैं उनको कठोर दंड दिया जाता है।
ये भी पढ़ें- ट्विंकल हत्याकांड पर यह क्या बोल गए यूपी मंत्री, अखिलेश का आया बड़ा बयान

Upendra tiwari
उपेंद्र तिवारी ने दिया यह बयान-

स्वतंत्र प्रभार मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रेप का नेचर होता है। जैसे नाबालिग लड़की के साथ रेप होता है तो उसे हम रेप मानेंगे। वहीं कभी-कभी यह घटनाएं सामने आती हैं कि विवाहित महिला, जिसकी 30 या 35 वर्ष उम्र है, उसके साथ भी रेप होता है। इसी के साथ ही ऐसे भी मामले सामने आते हैं जिसमें लड़की बालिग है और 7-8 वर्ष से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा है, और आज कोई कहता है कि सात साल से ये हो रहा है तो यह अहम सवाल होता है कि यह बात सात साल पहले उठ जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन जब भी और जहां भी ऐसी घटनाएं सामने आई हैं तो सीएम योगी ने स्वंय इसका सांज्ञान लेते हुए उसपर एक्शन लिया है। प्रशासन को भी यह निर्देश दिए गए है कि ऐसे मामलों में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।
mayawati
मायावती ने कहा- यह घटना ज्यादा विचलित कर रही है

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अलीगढ़ व हमीरपुर की घटना पर बयान देते हुए कहा कि यूपी में अलीगढ़ के बाद अब हमीरपुर में 5वीं की मासूम छात्रा को अग़वा करके उसके साथ दुष्कर्म व हत्या की दर्दनाक घटना लोगों को काफी ज्यादा विचलित कर रही है और वे अक्रोशित व आन्दोलित हो रहे हैं। इन घटनाओं की रोकथात हेतु समाज व सरकार को और ज्यादा सख्त व संवेदनशील होने की जरूरत है।
akhilesh
अखिलेश ने कहा यहा-

बाराबंकी में शराबकांड में मारे गए लोगों के परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव ने भी हमीरपुर घटना पर बयान दिया और कहा कि अलीगढ़ की घटना से पूरा देश हिल गया है। फिल्मी कलाकार व राजनीतिक पार्टियों इसको लेकर आगे आईं, लेकिन अलीगढ़ की यह घटना दबी भी नहीं थी, लेकिन हमीरपुर की एक बेटी के साथ वैसी ही घटना को अंजाम दे दिया गया। मेरठ में एक बेटी को जिंदा जला दिया गया है। यूपी सरकार सरकार कानून व्यवस्था के नाम पर पूरी तरह फेल हो गई है। बेटियों की सुरक्षा के सरकार द्वारा किए गए सारे दावे फेल हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो