scriptमंत्री मोहसिन रजा ने फिर कराई सरकार की किरकिरी, पहले भी कई बार दे चुके हैं विवादित बयान | up minister mohsin raza controversial statement | Patrika News

मंत्री मोहसिन रजा ने फिर कराई सरकार की किरकिरी, पहले भी कई बार दे चुके हैं विवादित बयान

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2018 04:49:15 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मंत्री मोहसिन रजा के बयान के बाद एक बार सरकार खुद को असहज पा रही थी, इससे पहले भी वह विवादित बयान देते रहे हैं…

up minister mantri mohsin raza

मंत्री मोहसिन रजा ने फिर कराई सरकार की किरकिरी, पहले भी कई बार दे चुके हैं विवादित बयान

लखनऊ. यूपी के मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने मदरसों में ड्रेस कोड पर बयान देकर योगी सरकार की किरकिरी करा दी। प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल के बाद वरिष्ठ मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने बयान जारी कर कहा कि मदरसों के छात्र पहले की तरह ही कुर्ता पायजामा पहनते रहेंगे, कोई नया ड्रेस कोड लागू होने नहीं जा रहा। चौधरी के बयान ने भले ही मामले का पटाक्षेप कर दिया हो, लेकिन यह साफ हो गया कि हज विभाग के दोनों मंत्रियों में आपसी तालमेल बिल्कुल नहीं है। मंत्री मोहसिन रजा के बयान के बाद एक बार सरकार खुद को असहज पा रही थी। मंत्री मोहसिन रजा का यह कोई इकलौता बयान नहीं है, जिस पर हंगामा मचा है। इससे पहले भी वह विवादित बयान देते रहे हैं। आइये जानते हैं मोहसिन रजा ने कब-कब और क्या विवादित बयान दिये…
मोहसिन रजा के बयान जिन पर मचा हंगामा
– जहां सबसे अधिक मुस्लिम आबादी है वहीं दंगे होते हैं। मंत्री ने यह बयान 18 जुलाई 2017 में दिया था। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ था।
– तीन बार नमाज-नमाज-नमाज कहने से नमाज नहीं होती है, उसी प्रकार तीन बार तलाक कहने से तलाक कैसे हो सकता है। उनके इस बयान पर मुस्लिम धर्मगुरुओं खासी नाराजगी जताई थी। मंत्री ने यह बयान 30 दिसंबर 2017 में दिया था।
– भगवा रंग खुशहाली व प्रकाश का रंग है। सभी को इसे धारण करना चाहिए। इस रंग से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। हर किसी को अपने घर का कुछ हिस्सा भगवा रखना चाहिए। हज समिति के कार्यालय को भगवा रंग करने में कुछ भी गलत नहीं है। मोहसिन रजा के इस बयान पर भी खूब हंगामा मचा था। 15 जनवरी 2018 को उन्होंने ये बयान दिया था।
– मंत्री मोहसिन रजा ने एक बयान देकर सियासत गरमा दी थी। 11 फरवरी 2018 को दिये बयान में मंत्री रजा ने कहा कि इसकी सनद और शिनाख्त है कि अल्पसंख्यकों ने हमें वोट नहीं दिया है।
– 14 अप्रैल 2018 को मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था कि हिंदुस्तान में रहने वाला हर शख्स हिंदू है। मैं भी हिंदू हूं। इस बयान पर भी खूब हंगामा मचा था।

– इसी महीने बीती तीन जुलाई को मोहसिन रजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अगर मुस्लिम विरोधी होते तो कभी दाढ़ी नहीं रखते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो